विज्ञापन

कर्क वार्षिक राशिफल 2022

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली

कर्क राशि Cancer Horoscope Predictions 2022
कर्क राशि के व्यक्ति बहुत अधिक संवेदनशील होते हैं। इस राशि के लोग घर-परिवार से बहुत अधिक मोह रखने वाले होते हैं। भावनात्मक रुप से स्वयं को सुरक्षित बनाए रखने के कारण ये अपनी भावनाओं को सावधानी के साथ प्रस्तुत करते हैं। आपके लिए यह कहा जा सकता है कि आप अपने रिश्तों और परिवार के लिए ही जीते हैं। दूसरों का पालन-पोषण करने के लिए ही इनका जन्म हुआ होता है। बहुत सारे जज्बात और भावनाओं से भरे रहते हैं। 

करियर (Cancer Career Horoscope 2022)
करियर के हिसाब से यह वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति व प्रगति प्राप्त होगी आप अपने प्रयासों से उन्नति प्राप्त करेंगे। आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। आप जिस क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। व्यवसाय की दृष्टि से वर्ष की शुरुआत इतनी अनुकूल नहीं होगी और सफलता हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत और ध्यान एकाग्र करना पड़ सकता है। लेकिन साल के उत्तरार्ध में आपको व्यवसाय में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपके सप्तम भाव में शनि की स्थिति के कारण इस वर्ष सभी जातकों के व्यावसायिक क्षेत्र में औसतन परिणाम ही हासिल होगा। अपने व्यवसाय में अप्रत्याशित सफलता की उम्मीद न करें, केवल कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के दम पर ही इस वर्ष आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

परिवार
इस वर्ष परिवारिक जीवन में आपको अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वजह से आपको परिवार के सुख में कमी महसूस होगी साथ ही परिवार का सहयोग प्राप्त करने में आपको परेशानी होगी जिससे आपका निजी जीवन तनावग्रस्त रहेगा वही कार्य की अधिकता के कारण भी आपको परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। साल के उत्तरार्ध में संतान को लेकर चल रही कोई भी चिंता पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। इस वर्ष नवविवाहितों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

आर्थिक स्थिति
आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष सामान्य से कुछ बेहतर रहेगा हालांकि साल के शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है ऐसे में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखते हुए जितना संभव हो अपने धन का संचय का प्रयास करें। अप्रैल के पश्चात स्थितियों में कुछ परिवर्तन आएगा। साथ ही सरकारी क्षेत्र से आपको धन लाभ हो सकता है किंतु खर्चों में नियंत्रण रखने की आवश्यकता पूरे वर्ष रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार साबित होगा। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अगर लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो यहां भी आपको सफलता मिल सकती है, लेकिन सलाह दी जाती है कि निवेश को लेकर सतर्क रहें क्योंकि इस साल आपके खर्चे काफी ज्यादा होने वाले हैं।

परीक्षा-प्रतियोगिता
कर्क राशि के छात्रों के लिए वर्ष की शुरुआत कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जनवरी से अप्रैल का समय विद्यार्थियों के लिए प्रतिकूल रहेगा। इस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में आपको अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपको यह भी सलाह दी जाती है कि इस वर्ष के दौरान अपनी पढ़ाई में ध्यान न खोएं या किसी भी बात से विचलित न हों। उच्च शिक्षा की इच्छा रखने वाले कर्क राशि के जातकों को अप्रैल के बाद जब मीन राशि में बृहस्पति गोचर करेगा, तभी छात्रों को बिना किसी व्याकुलता के ध्यान केंद्रित करने में सफलता मिल सकती है।

स्वास्थ्य
इस वर्ष स्वास्थ्य के मामले में आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आपकी राशि के सप्तम और अष्टम भाव के स्वामी शनि वर्ष के आरंभ में आपके सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे और आपकी राशि के छठे भाव का स्वामी बृहस्पति आपके अष्टम भाव में होगा जिस कारण आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। योग व्यायाम नियमित रूप से करते रहें और खानपान में बहुत संयम बरतने की आवश्यकता पूरे वर्ष आपको रहेगी । वर्ष के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य अच्छा और स्थिर रहेगा और लग्न पर ग्रह के लाभकारी पहलुओं के कारण आपके मन में सकारात्मक दृष्टिकोण और विचार होंगे।
उपाय
रोज सुबह सूर्य को जल अर्पित करें। इस जल में थोड़ा सा गुड़ मिला लें। भगवान शिव को अक्षत अर्पित करें और शिवलिंग का अभिषेक करें।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00