विज्ञापन

सिंह वार्षिक राशिफल 2021

सिंह राशि
सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और यह अग्नितत्व की राशि है। कालपुरुष की पंचम भाव की राशि होने से इस राशि का ह्रदय पर वास होता है। इनकी नेतृत्व क्षमता बहुत अधिक होती है, जिससें यह किसी की गुलामी पसंद नहीं करते। इन्हें राजनीति में बहुत रुचि और उच्च पद के अभिलाषी होते हैं। इन्हें पहाड़ों पर जाने का बहुत अवसर प्राप्त होता हैं और उच्च शिखर पर जाकर ध्वज फहराने में अधिक रुचि रहती है। इन्हें संगीत और गायन में भी रुचि होती है। सिंह राशि वालों को राज़सी ठाट-बाट बहुत पसंद होता हैं, जिससे ये लोग दिखावा करने में भी पीछे नहीं रहते। सिंह राशि वालों के लिए 2021 में राहु का प्रभाव व्यापार भाव में होने से यह वर्ष कार्य को लेकर कुछ भ्रम भरा रहेगा।

आर्थिक स्थिति
सिंह राशि के लिए यह वर्ष आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आ रहा है, जिससे बहुत से पुराने रुके हुए कार्य भी सुचारू रूप से चलने लगेंगे। इस वर्ष सिंह राशि वालों का अपना घर लेने का सपना भी पूरा होगा और नए वाहन की खरीद पर भी धन का खर्च होगा। वर्ष मध्य में अपने कार्य को लेकर देश-विदेश की यात्राएं भी होती रहेगी, जिसमें कार्य बढ़ने के साथ खर्चें भी अधिक होंगे। किसी धार्मिक स्थान में भी आप धन खर्च कर सकते हैं। मई से अक्तूबर के मध्य में किसी बड़े निवेश के बारे में न सोचें और न ही शेयर बाज़ार मे धन लगाए। साल के अंत के महीनों मे आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। यह समय निवेश और आय दोनों के लिए बेहतर रहेगा। बच्चों के ऊपर अधिक खर्चें हो सकते हैं।

करियर, जॉब और बिजनेस
सिंह राशि वालों को इस वर्ष कार्य-क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी और आपकी मेहनत और किस्मत से नये अवसरों के साथ जोश और आत्मबल बढ़ेगा। इस वर्ष कार्य को लेकर यात्राएं भी होती रहेगी और नए लोगों के साथ कार्य करने का अवसर मिलेगा। मई से पहले नये कार्य में धन निवेश करने से लाभ होगा। इस समय में कोई पुराना प्रोजेक्ट दोबारा मिलने से राहत मिलेगी, लेकिन अपने साझेदार के साथ तालमेल बना कर रखें। अधिक तनाव की वज़ह से आपसी मतभेद हो सकता है। नौकरी के लिए साल की शुरुआत अच्छे वेतन और प्रमोशन के साथ हो सकती है। इस वर्ष आपके अपने बॉस और सीनियर के साथ अच्छे सम्बंध बने रहेंगे और आपकी मेहनत और लगन देख कर नए प्रोजेक्ट का ऑफर आएगा। अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो अक्तूबर के बाद का समय ही बेहतर रहेगा और जिन्हें मनचाही नौकरी का इंतज़ार हैं यह समय भी उनके लिए उत्तम रहेगा।

पारिवारिक जीवन
सिंह राशि वालों का पारिवारिक जीवन इस वर्ष कुछ संघर्ष भरा रहेगा, जिससे मानसिक तनाव भी बना रहेगा। अगर आपका रिश्ता अपने भाई-बहनों के साथ कुछ तनाव भरा था तो इस वर्ष पहले से कुछ बेहतर होगा। आप अपने परिवार के साथ वर्ष के मध्य में कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं और वर्ष के अंत में घर पर किसी उत्सव का आयोजन भी हो सकता हैं। घर में किसी नए मेहमान के आने से खुशियों का माहौल बनेगा। वर्ष के अंत में बच्चों की तरफ से कोई खुशी भरी खबर आ सकती हैं।

प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन
इस वर्ष आपको अपने साथी से अधिक उम्मीद नहीं करनी है, क्योंकि वह अपने कार्य में अधिक व्यस्त रहेंगे, जिससे वह आपको अधिक समय नही दे पाएंगे और आप तनाव मे आएंगे। अगर आप अकेले हैं, तो साल की शुरुआत में आपकी किसी साथी से मुलाकात होगी और आपको लगेगा कि आपको उनसे प्रेम हो रहा है। आप मई से पहले उन्हें अपनी दिल की बात बता दें, तभी आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। इस वर्ष वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे के आने से आपसी मतभेद बन सकता है  जिससे आपसी तकरार भी चलती रहेगी। साल के मध्य में आप साथी के साथ कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिससे आपसी मतभेद भी खत्म होगा। साल के अंत में आपको अचानक अपने जीवन साथी से तोहफा भी मिल सकता है।

सेहत
सिंह राशि वालों का यह वर्ष सेहत के हिसाब से पहले से बेहतर ही रहेगा, लेकिन आप मौसम के बदलने पर अपना ध्यान अवश्य रखें। अगर आपके पेट में कोई पुरानी परेशानी थी तो वह इस वर्ष फिर से आपको तनाव दे सकती है, इसलिए समय रहते ही इलाज करवा लें। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00