विज्ञापन

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2021: मूलांक 7

मूलांक 7
जिनका जन्म 7, 16, 25 की तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 होता है। अंक 7 के स्वामी ग्रह केतु होते हैं। 7 अंक वाले दार्शनिक और चिंतक स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोग किसी न किसी तरह के शोध में ही लगे रहते हैं और ये जीवन में आध्यात्मिक खोज की तलाश में रहते हैं। इनके अंदर पूर्वाभास की अद्धभुत क्षमता होती हैं और इनके पास दिव्य शक्ति भी होती है। ऐसे लोग एक बार किसी साधना में लीन हो जाएं तो बहुत ही गहरी खोज में निकल जाते हैं। 7 अंक के लिए 2021 वर्ष यानि 5 अंक का वर्ष जिसके स्वामी बुध ग्रह हैं, वह कार्य के साथ परिवार में भी तालमेल बैठाने में मदद करेंगे। 7 अंक वाले इस वर्ष अपने कार्य में सफलता की ओर कदम रखेंगे और नए अवसरों के साथ आगे बढ़ेंगे।

मूलांक 7 के लिए करियर
अंक 7 के लिए 2021 वर्ष कार्य को लेकर नये अवसर लाएगा, जिससे ये लोग इस वर्ष कार्य को लगन के साथ करेंगे। आपको मार्च के महीने से नई डील और प्रोजेक्ट मिलेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए इस वर्ष प्रमोशन के बहुत अच्छे आसार बन रहे हैं। आप अपनी मेहनत को बॉस के सामने लाने में सक्षम हो पाएंगे। जिनके पास नौकरी नहीं हैं, उन्हें मनचाही जगह नौकरी मिलेगी और जो लोग बदलाव के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें अप्रैल से पहले अच्छे अवसर मिलेंगे। वर्ष के अन्त में तबादले के योग भी बन रहे हैं, जो आपके लिए बेहतर होगा।

मूलांक 7 के लिए आर्थिक स्थितियां 
अंक 7 के लिए 2021 धन को लेकर अच्छा जाएगा। इस वर्ष आप अपने धन को निवेश करने में सफलता हासिल करेंगे। अगर आप शेयर बाजार में रुचि रखते हैं, तो यह वर्ष अच्छा लाभ देकर जाएगा, लेकिन आप मई से अगस्त के मध्य किसी भी निवेश में सावधानी बरतें। मई से पहले का समय आपके लिए कर्ज़ लेने के लिए भी लाभदायक रहेगा। अगर आपको किसी से धन लेना हैं, तो इस वर्ष आप बहुत समझदारी से धन निकालने में माहिर हो सकते हैं। अगस्त के बाद किसी के पास अचानक धन फंस सकता हैं, लेन-देन में सावधानी रखें। वर्ष के अंत में किसी जमीन के निवेश में धन लगा सकते हैं और अपना घर लेने के भी अच्छे योग हैं।

मूलांक 7 के लिए प्रेम और वैवाहिक संबंध
अंक 7 के लिए 2021 वर्ष रिश्तों के मामले में मिठास भरा रहेगा। इस वर्ष आप अपने काम के साथ अपने परिवार की अहमियत को भी समझेंगे। उनके साथ बाहर घूमने में भी अपना समय बिताएंगे। आप जिससे प्रेम करते हैं उनके साथ अपने प्रेम का इज़हार बहुत ही रोमानी अंदाज़ में करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो इस वर्ष 2021 में आप अकेले नहीं रहेंगे। आपके जीवन में मनचाहा साथी आएगा। वैवाहित लोगों के लिए 2021 वर्ष पुराने गिले-शिकवे मिटाने आ रहा है। आप अपने जीवनसाथी के साथ भावनात्मक रिश्ते के साथ उनसे साहनुभूति भी रखेंगे, जिससे इस वर्ष आपके रिश्ते और प्रेम में निखार आएगा।

मूलांक 7 के लिए सेहत
अंक 7 के लिए वर्ष 2021 सेहत के हिसाब से बेहतर जाएगा और आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ही सावधान रहेंगे। अगर आप सितंबर के बाद कहीं बाहर जाने की योजना बनाते हैं तो वाहन बहुत सावधानी से चलाएं ।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00