कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी नंबर वन, सबसे ज्यादा बिका ये मॉडल

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 24 Jan 2018 10:08 AM IST
Maruti Suzuki Alto
Maruti Suzuki Alto
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पैसेंजर व्हीकल (पीवी) बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया का दबदबा दिसंबर माह में भी बरकरार रहा। सर्वाधिक बिकने वाले शीर्ष 10 यात्री वाहनों की सूची में मारुति के छह मॉडल शामिल रहे। मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो सूची में तीसरे पायदान पर रही, वहीं प्रतिद्वंद्वी हुंडई मोटर इंडिया ने भी शीर्ष 10 की सूची में तीन वाहनों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 
विज्ञापन

सबसे ज्यादा बिकी ये कार

Maruti Suzuki Alto 800
Maruti Suzuki Alto 800
ऑटोमोबाइल संगठन सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (सियाम) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले महीने मारुति की अल्टो सर्वाधिक बिकने वाले शीर्ष 10 यात्री वाहनों की सूची में सूची में पहले पायदान पर रही। दिसंबर 2017 में 20,346 अल्टो कारों की बिक्री हुई, जो पिछले साल की समान अवधि में 17,351 इकाई की तुलना में 17.26 फीसदी की बढ़ोतरी दर्शाती है। कंपनी की ही नई कॉम्पैक्ट सिडान डिजायर 18,018 कारों की बिक्री के साथ सूची में दूसरे पायदान पर रही।

मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो पिछले महीने 14,551 इकाइयों की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर रही। बलेनो दिसंबर 2016 में सातवां सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा था। वहीं, प्रतिद्वंद्वी हुंडई मोटर इंडिया की कॉम्पैक्ट कार ग्रैंड आई10 पिछले महीने 12,955 इकाइयों की बिक्री के साथ सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गई। मारुति की वैगन आर लुढ़ककर पांचवें पायदान पर पहुंच गई, वहीं कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रीजा छठे पायदान पर, हुंडई की एलिट आई20 सातवें स्थान पर, जबकि स्विफ्ट आठवें पायदान पर रही। सूची में नौवें पायदान पर रेनॉ की क्विड जबकि 10वें पायदान पर हुंडई की एसयूवी क्रेटा रही।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00