लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   Auto News ›   India will witness at least Three car launches in the month of June, Maruti Brezza, New Mahindra, Scorpio n citroen c3

Top 3 Upcoming New Car: अगले महीने इन तीन पावरफुल कारों की होगी लॉन्चिंग, Scorpio N का बेसब्री से इंतजार

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 30 May 2022 05:53 PM IST
सार

Upcoming Car and SUV Launch Next Month: ये तीनों कारें बेहतर लुक और पावरफुल फीचर्स वाली हैं। अगले महीने इनकी कीमत का खुलासा होगा। वहीं नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन 27 जून को आ रही है।

Scorpio N
Scorpio N - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय कार बाजार के लिए जून का महीना दमदार रहने वाला है, क्योंकि इस महीने में लॉन्च होने वाली अधिकांश कारें एसयूवी और क्रॉसओवर हैं। जून में तीन पावरफुल कारों की लॉन्चिंग का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इन अपकमिंग कारों में देशी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की पावरफुल एसयूवी स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन भी है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इसके अलावा Citroen C3 के जून के मध्य में लॉन्चिंग होने की संभावना है। इसकी कीमत का भी खुलासा अगले महीने ही होगा। वहीं, मारुति ब्रेजा को भी अगले महीने अनवील किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन तीन कारों की फीचर्स से लेकर लुक के बारे में...



मारुति सुजुकी ब्रेजा(Maruti Suzuki Brezza)

मारुति सुजुकी बहुत जल्द मार्केट में अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) का बिल्कुल नया मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है। जानकारी के अनुसार इस कार की लॉन्चिंग 29 या 30 जून को होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपकमिंग ब्रेजा में 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ, हेडअप डिस्प्ले, मल्टीपल एयरबैग्स और फैक्ट्री फिटेड सीएनजी समेत कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी। नई एसयूवी को मौजूदा मॉडल के आधार पर ही तैयार किया गया है। इसके बॉडीशेल के साथ दरवाजे पहले जैसे रखे गए हैं। इस SUV के पिछले दरवाजे में बदलाव दिखाई दिए हैं और इसकी नंबर प्लेट को भी कुछ निचले स्थान पर लगाया गया है। 


 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन
अपकमिंग Mahindra Scorpio-N 27 जून 2022 को शोरूम में आने के लिए तैयार है। कंपनी ने पुष्टि की है कि इसका उत्पादन आने वाले हफ्तों में पुणे में शुरू होगा। महिंद्रा के चुनिंदा डीलरों ने पहले ही नए मॉडल के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी कार निर्माता द्वारा इसके आंतरिक विवरण का खुलासा नहीं किया गया है, नई स्कॉर्पियो एन में महत्वपूर्ण बदलाव और फीचर अपग्रेड देखने की संभावना है। इसकी अधिकांश विशेषताएं महिंद्रा XUV700 से मिलती जुलती हैं, जिसमें नवीनतम स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ सोनी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। जहां एंट्री-लेवल वेरिएंट में 8-इंच का डिस्प्ले होगा, वहीं उच्च ट्रिम्स में बड़ी यूनिट मिलेगी। इसमें डुअल-टोन इंटीरियर थीम और माउंटेड कंट्रोल्स के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील होगा। नया स्कॉर्पियो एन एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सनरूफ, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, 360 डिग्री कैमरा, 8-स्पीकर 3डी सोनी ऑडियो सिस्टम और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स के साथ आएगा। एसयूवी का नया मॉडल 6/8 एयरबैग, रियर डिस्क ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई नए फिटमेंट जैसी सुविधाओं के साथ सुरक्षा पर उच्च होगा।

सिट्रोन सी 3(Citroen C3)
इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ फ्लोटिंग 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार में एक इन-बिल्ट मोबाइल होल्डर भी है जो एयर-कॉन वेंट्स के पास रखा गया है जो कि अद्वितीय है। स्टीयरिंग व्हील फ्लैट-बॉटम है और इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए माउंटेड कंट्रोल हैं। इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर भी है जो गति और वाहन के बारे में अन्य बुनियादी जानकारी प्रदर्शित करता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00