जुलाई में ऑल्टो को पछाड़ डिजायर बनी नंबर वन

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 20 Aug 2018 05:06 PM IST
Maruti Dezire
Maruti Dezire
विज्ञापन
ख़बर सुनें
 मारुति सुजुकी इंडिया की कॉम्पैक्ट सिडान डिजायर जुलाई माह में भारतीय बाजार में सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाली यात्री कार बन गई है। डिजायर ने यह मुकाम अपनी ही कंपनी की शुरुआती स्तर की कार ऑल्टो को पछाड़ कर हासिल किया है।
विज्ञापन


सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के ताजे आंकड़ों के अनुसार डिजायर ने जुलाई माह में 25,647 इकाइयों की बिक्री के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है। पिछले वर्ष की समान अवधि में डिजायर ने 14,703 इकाइयों की बिक्री के साथ पांचवां स्थान हासिल किया था।


पिछले वर्ष के जुलाई महीने में 26,009 इकाइयों की बिक्री के साथ शीर्ष स्थान हासिल करनी वाली ऑल्टो इस वर्ष की समान अवधि में 23,371 इकाइयों की बिक्री के साथ एक पायदान नीचे आ गई।

जबकि जुलाई 2017 में 13,738 इकाइयों की बिक्री पर छठा पायदान हासिल करने वाली एमएसआई की लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट जुलाई 2018 में 19,993 इकाइयों की बिक्री के साथ तीन पायदान चढ़कर सूची में तीसरे स्थान पर रही। पिछले वर्ष की जुलाई के मुकाबले बलेनो इस वर्ष 17,960 इकाइयों की बिक्री के साथ दो पायदान नीचे खिसक कर चौथे स्थान पर आ गई। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00