लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   Bike Review ›   Royal enfield himalayan price, reviews and mileage

वीडियो रिव्यू: रॉयल एनफील्ड हिमालयन एडवेंचर बाइक

भावना चौधरी, अमर उजाला, नोएडा Published by: भावना चौधरी Updated Tue, 18 Dec 2018 05:29 PM IST
Royal Enfield Himalayan
Royal Enfield Himalayan
विज्ञापन
ख़बर सुनें

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की भारत में अलग ही धाक है, लोग नजरें गड़ाए इनके नए वर्जन का इंतजार करते रहते हैं। एनफील्ड की क्लासिक 350 के बाद हिमालयन रॉयल एनफील्ड की यह दूसरी बाइक है जिसे एबीएस वर्जन के साथ लांच किया गया है। नई हिमालयन में कंपनी ने ABS के अलावा कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है।



फीचर्स में क्या है खास
हिमालयन एक एडवेंचर टूरिंग बाइक है जिसके लुक्स की बात करें तो इसमें डिजिटल गियर इंडिकेटर के साथ, दो ट्रिप मीटर, एवरेज स्पीड  डिस्प्ले, साइड स्टैंड इंडिकेटर, क्लॉक, टेंपरेचर गैज के साथ कंपास भी दिया है। हिमालयन के रियर टेल लैंप में बल्ब दिया गया है। बाइक में 21 इंच के फ्रंट टायर और 17 इंच के रियर टायर दिए गए हैं। 

Royal Enfield Himalayan Sleet limited edition
Royal Enfield Himalayan Sleet limited edition

इंजन क्षमता 
रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411 सीसी का बीएस 4 फयूल इंजेक्शन, सिंगल-सिलिंडर, ऑयल/एयर कुल्ड इंजन दिया गया है जो कि 24.2 बीएचपी की पावर और 32 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। हिमालयन के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। हिमालयन में लगा लॉन्ग शार्क इंजन बाइक को लॉ आरपीएम पर भी टार्क ज्यादा देता है वहीं हाई आरपीएम पर ज्यादा टार्क नहीं देता है। 

सस्पेंशन और ब्रेक 
सस्पेंशन के लिए हिमालयन ABS के फ्रंट में 41एमएम का फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं, वहीं इसमें ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 300 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर में ABS के साथ 240 एमएम का डिस्क ब्रेक लगा है।

वीडियो

Royal Enfield Himalayan Sleet limited edition
Royal Enfield Himalayan Sleet limited edition
हिमालयन की सबसे खास बात
हिमालयन की खास बात यह है कि इसे साइड स्टैंड पर लगाये हुए आप स्टार्ट नहीं कर सकते हैं वहीं आप किसी भी गियर में चल रहे हों तो साइड स्टैंड लगाते ही यह बंद हो जाती है। यानि साइड स्टैंड एक तरह से बाइक के पुश स्टार्ट बटन का काम करता है। 

माइलेज  और कीमत
हिमालयन बाइक 25 से 30 किलामीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। लॉन्ग शॉर्क होने की वजह से इसका माइलेज बाकि बाइक्स से बेहतरीन है। बात करें कीमत की तो, इस बाइक की कीमत 1.79 लाख रुपए है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00