लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   BEST to Launch Double Decker Electric Bus in Mumbai in January 2023 News in Hindi

Double-Decker e-Bus: बेस्ट 14 जनवरी से डबल डेकर ई-बसें करेगी लॉन्च, टैक्सी सर्विस शुरू करने की भी योजना

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 05 Dec 2022 02:58 PM IST
सार

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई और ट्रांसपोर्ट (BEST) (बेस्ट) इस महीने अपनी प्रीमियम ई-बस सेवा शुरू करेगा और जनवरी 2023 में डबल डेकर ई-बसें शुरू करेगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

Electric Double Decker Bus Mumbai BEST
Electric Double Decker Bus Mumbai BEST - फोटो : Twitter/AUThackeray
विज्ञापन

विस्तार

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई और ट्रांसपोर्ट (BEST) (बेस्ट) इस महीने अपनी प्रीमियम ई-बस सेवा शुरू करेगा और जनवरी 2023 में डबल डेकर ई-बसें शुरू करेगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। 


बेस्ट के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र ने मीडियाकर्मियों को बताया कि डबल डेकर ई-बसों के लिए मंजूरी अंतिम चरण में है और इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 14 जनवरी, 2023 को कम से कम 10 डबल डेकर ई-बसें शुरू की जाएंगी और पहले चरण में बेड़े को धीरे-धीरे बढ़ाकर 50 किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, इस महीने के आखिर में, बेस्ट ने अपनी प्रीमियम सिंगल-डेकर ई-बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है, जिसके लिए यात्री एक एप के जरिए अपनी सीट बुक कर सकेंगे।


उन्होंने कहा कि परिवहन प्राधिकरण अगले साल जून तक 500 इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ टैक्सी सेवा शुरू करने की भी योजना बना रहा है और इसके लिए पहले ही टेंडर (निविदाएं) जारी कर चुका है।

अधिकारी ने कहा कि लोग इन कैब को Chalo app (चलो एप) के जरिए बुक कर सकते हैं। जिसका इस्तेमाल फिलहाल टिकट और बसों की लाइव ट्रैकिंग के लिए किया जा रहा है।

BEST मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में बस सेवा प्रदान करता है, और इसके पास लगभग 3,500 बसों का बेड़ा है, जिसमें 400 से अधिक ई-बसें शामिल हैं।

परिवहन प्राधिकरण के बेड़े में 45 नॉन-एसी डबल डेकर डीजल बसें हैं। लेकिन 2023-24 में उनकी कोडल लाइफ पूरी होने पर उन्हें धीरे-धीरे स्क्रैप कर दिया जाएगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00