लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

New SUV Launch: दिसंबर में एक नहीं बल्कि तीन-तीन लग्जरी एसयूवी होंगी लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: समीर गोयल Updated Wed, 30 Nov 2022 02:17 PM IST
मर्सिडीज बेंच की दो नई एसयूवी
1 of 5
विज्ञापन

साल के आखिरी महीना भी ऑटो सेक्टर के लिए खास रहने वाला है। दिसंबर महीने में तीन लग्जरी एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इस खबर में हम उन तीन एसयूवी की जानकारी दे रहे हैं जिन्हें अगले महीने लॉन्च किया जाएगा।

मर्सिडीज करेगी दो लग्जरी एसयूवी लॉन्च

मर्सिडीज बेंज जीएलबी एसयूवी
2 of 5
मर्सिडीज की ओर से दिसंबर महीने में दो एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा। इनमें से एक एसयूवी इलेक्ट्रिक होगी और दूसरी इंटरनल कंबशन इंजन के साथ भारतीय बाजार में आएगी। इनमें जीएलबी सीरीज की एक एसयूवी होगी और दूसरी एसयूवी ईक्यूबी होगी। कंपनी दोनों ही एसयूवी को दो दिसंबर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- Mercedes Benz: स्पीड पसंद करने वालों के लिए मर्सिडीज ने पेश किया नया प्लान, कीमत जानकर ग्राहक हुए हैरान
विज्ञापन

बीएमडब्ल्यू करेगी एक लग्जरी एसयूवी लॉन्च

For Reference Only
3 of 5
रिपोर्ट्स के मुताबिक जर्मन कार मेकर बीएमडब्ल्यू की ओर से भी दिसंबर महीने में एक्स7 जैसी दमदार एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया जाएगा। यह सेवन सीरीज की सबसे महत्वपूर्ण एसयूवी है जिसे नए अवतार में पेश करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी एक्स7 का फेसलिफ्ट वर्जन दस दिसंबर को ला सकती है।

यह भी पढ़ें- Lamborghini Urus: भारत में लॉन्च हुई लैम्बॉर्गिनी उरुस परफॉर्मेंते, जानें क्या है कीमत और खासियत

तीनों एसयूवी में मिलेगा दमदार इंजन

For Reference Only
4 of 5
तीनों ही एसयूवी बेहद ताकतवर होंगी। इनमें से दो इंटरनल कंबशन इंजन के साथ आएंगी और तीसरी एसयूवी इलेक्ट्रिक होगी। मर्सिडीज की जीएलबी एसयूवी में एक से ज्यादा इंजन के विकल्प दिए जा सकते हैं। इनमें से एक इंजन 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन हो सकता है जिससे एसयूवी को 161 बीएचपी और 250 न्यूटन मीटर का टार्क मिलेगा। इसके अलावा दूसरा इंजन 2.0-लीटर का हो सकता है जो एसयूवी को 188 बीएचपी और 400 न्यूटन मीटर का टार्क दे सकता है। दोनों इंजन को सात-स्पीड और आठ-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जा सकता है।

मर्सिडीज के अलावा बीएमडब्ल्यू की एक्स7 एसयूवी में तीन लीटर टर्बोचार्ज इनलाइन सिक्स इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन से एसयूवी को 375 बीएचपी की ताकत मिलेगी। कंपनी इस एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ भी पेश कर सकती है।

दो आईसीई वाली एसयूवी के साथ ही तीसरी एसूयवी इलेक्ट्रिक होगी। कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में लाई जाने वाली यह तीसरा इलेक्ट्रिक वाहन होगा। कंपनी की ओर से अभी इसकी मोटर की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि बाकी इलेक्ट्रिक वाहनों की तरह ही इसमें भी दमदार मोटर के साथ ही अच्छी क्षमता वाली बैटरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Mercedes Benz GLB SUV: मर्सिडीज बेंज की लग्जरी एसयूवी जीएलबी की जानकारी आई सामने, दिसंबर में होगी लॉन्च
विज्ञापन
विज्ञापन

क्या होगी कीमत

For Reference Only
5 of 5
बीएमडब्ल्यू एक्स7 के मौजूदा वैरिएंट की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 1.17 करोड़ रुपये है। वहीं फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ नए फीचर्स को लाया जा सकता है और इसकी एक्स शोरूम कीमत मौजूदा के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

मर्सिडीज की ओर से जीएलबी सीरीज की एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत करीब 70 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है और तीसरी एसयूवी ईक्यूबी की एक्स शोरूम कीमत भी 70 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-  Volvo S60: वोल्वो ने वेबसाइट से हटाई लग्जरी सेडान, मर्सिडीज ऑडी और बीएमडब्ल्यू को मिलती थी टक्कर
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00