लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   TVS motor launches first tvs experience centre in singapore offers premium bikes

TVS In Singapore: अब सिंगापुर में भी दौड़ेंगी टीवीएस की बाइक्स, कंपनी ने खोला एक्सपीरियंस सेंटर

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: समीर गोयल Updated Fri, 25 Nov 2022 05:57 PM IST
सार

भारतीय वाहन निर्मातों के वाहनों की लगातार विदेशों में डिमांड बढ़ रही है। दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी टीवीएस भी अब एक और देश में अपना विस्तार कर रही है।

विज्ञापन

विस्तार

दुनियाभर में मेड इन इंडिया वाहनों की काफी डिमांड है। इसी क्रम में अब देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस ने एक और एशियाई देश में अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में से कुछ वाहनों को इस देश में बेचेगी। किस देश में कंपनी ने विस्तार किया है और किन वाहनों को वहां पर बेचा जाएगा। इसकी जानकारी हम इस खबर में आपको दे रहे हैं।

 

किस देश में पहुंची टीवीएस

दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी टीवीएस अब एशियाई देश सिंगापुर में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवा चुकी है। कंपनी ने हाल में ही सिंगापुर में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर खोला है। इस सेंटर में कंपनी कुछ खास बाइक्स को ही उपलब्ध करवाएगी। इसे कंपनी ने अपने ग्लोबल एक्सपेंशन प्लान के तहत खोला है।

 

कौन सी बाइक्स होंगी उपलब्ध

सिंगापुर में कंपनी की ओर से सिर्फ फ्लैगशिप वाहन और प्रीमियम बाइक्स को ही बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। इनमें टीवीएस अपाचे आरआर310 और अपाचे आरटीआर रेंज शामिल हैं। इन बाइक्स को निजी तौर पर उपयोग करने के साथ ही कमर्शियल तौर पर भी उपयोग किया जा सकेगा। सेल्स के साथ ही कंपनी की ओर से सिंगापुर में अपनी बाइक्स के लिए सर्विस, स्पेयर पार्ट्स को भी मुहैया करवाया जाएगा।

 

दुनिया के कितने देशों में है मौजूदगी

टीवीएस कंपनी दुनिया के करीब 80 देशों में मौजूद है। इन देशों में कंपनी तीस लाख से ज्यादा वाहनों की बिक्री कर चुकी है।

 

पोर्टफोलियो में है कितनी बाइक्स

सिंगापुर जैसे देश में कंपनी की ओर से सिर्फ प्रीमियम और फ्लैगशिप बाइक्स को ही उपलब्ध करवाया गया है। लेकिन भारत में कंपनी स्कूटर के साथ ही 110 से 150 सीसी की बाइक्स, मोपेड और तीन पहिया वाहनों की बिक्री करती है। इनके अलावा भारत में कंपनी की मौजूदगी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी है जिसमें टीवीएस आई क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री होती है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00