लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar Jan Suraj padyatra will start from October 2 will start from Bhitiharwa Gandhi Ashram Latest Updates

बिहार: 'जन सुराज' पदयात्रा की शुरुआत दो अक्तूबर से, भितिहरवा गांधी आश्रम से होगी शुरूआत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Fri, 23 Sep 2022 04:40 PM IST
सार

इस पदयात्रा के जरिए से बिहार के हर गली-गांव, शहर-कस्बों के लोगों से मुलाकात की जाएगी। उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। उनसे सलाह ली जाएगी।

प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में 'जन सुराज' पदयात्रा की शुरुआत दो अक्तूबर को महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण से होने जा रही है। पदयात्रा की शुरुआत दो अक्तूबर को सुबह साढ़े 11 बजे भितिहरवा गांधी आश्रम से होगी। यहपद यात्रा अगले डेढ़ साल में बिहार के कोने-कोने में पहुंचेगी।



अलग-अलग जिलों तक पहुंचने की तैयारी
जानकारी के मुताबिक, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के अलग-अलग जिलों तक पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं। इस पदयात्रा के जरिए वे  जन सुराज की सोच को पूरे राज्य की जनता तक पहुंचाना चाहते हैं। 


लोगों से मुलाकात की जाएगी
इस पदयात्रा के जरिए से बिहार के हर गली-गांव, शहर-कस्बों के लोगों से मुलाकात की जाएगी। उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। उनसे सलाह ली जाएगी। पदयात्रा के बाद विकास के 10 सूचकांकों लिए विस्तृत ब्लूप्रिंट जारी किया जाएगा। सभी समस्यायों का समाधान भी बताया जाएगा।

नई राजनीतिक व्यवस्था की जरूरत
इससे पहले प्रशांत किशोर ने बताया था कि बिहार में एक नई राजनीतिक व्यवस्था की जरूरत है। सत्ता परिवर्तन, नहीं एक नई व्यवस्था। अगर पदयात्रा के बाद सब लोगों की सहमति से कोई दल बनता भी है तो वह राज्य की जनता का दल होगा। प्रशांत किशोर का दल नहीं होगा। सबकी सहमति के बाद ही कोई दल बनाया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00