लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar Politics Tejashwi Yadav lashed out at BJP over central agencies their real pain is the fear of 2024

Tejashwi Yadav: तेजस्वी बोले- जहां भाजपा की सत्ता नहीं, वहां भेज देते हैं तीन जमाई- ED, IT और CBI

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Wed, 24 Aug 2022 05:57 PM IST
सार

विधानसभा में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम क्रिकेटर हैं और इस जोड़ी (राजद और जदयू) की कभी न खत्म होने वाली साझेदारी होने वाली है। यह सबसे लंबी पारी होने जा रही है, यह साझेदारी बिहार और देश के विकास के लिए काम करेगी।

तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)
तेजस्वी यादव(फाइल फोटो) - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब भाजपा राज्य में डरती है या हारती है, तो वह अपने तीन 'जमाई' सीबीआई, ईडी और आईटी को आगे रखती है। जब मैं विदेशों में जाता हूं, तो बीजेपी मेरे खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करती है। जब नीरव मोदी जैसे धोखेबाज भाग जाते हैं, तो वे कुछ नहीं करते हैं।



विधानसभा में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम क्रिकेटर हैं और इस जोड़ी (राजद और जदयू) की कभी न खत्म होने वाली साझेदारी होने वाली है। यह सबसे लंबी पारी होने जा रही है, यह साझेदारी बिहार और देश के विकास के लिए काम करेगी। इस बार कोई रन आउट नहीं हो रहा। भाजपा की सबसे बड़ी पीड़ा 2024 का डर है।


विधानसभा में बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि BJP के साथ रहे तो राजा हरिश्चंद्र बन जाएंगे और हाथ छोड़ देंगे तो भ्रष्टाचारी। मैं विदेश जाता हूं, तो मुझ पर लुकआउट नोटिस लगता है, लेकिन मेहुल चौकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या पर लुकआउट नहीं था। ये हजारों करोड़ लेकर भाग गए।

इससे पहले लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में बिहार समेत दिल्ली व हरियाणा के 25 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा। सीबीआई आज सुबह राजद के चार बड़े नेताओं के घर भी पहुंची थी। इस बीच खबर है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की संपत्तियों की जांच के लिए उनसे जुड़े ठिकानों पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है। हालांकि विधानसभा में बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि मेरा इससे कोई संबंध नहीं है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हरियाणा के गुरुग्राम में एक मॉल में सीबीआई छापेमारी कर रही है। मुझे जानकारी मिली है कि जिस मॉल में फिलहाल सीबीआई छापेमारी कर रही है, उसका उद्घाटन भाजपा के एक सांसद ने किया था। पता नहीं क्यों मेरा नाम इसमें घसीटा जा रहा है, कुछ लोग कहानी गढ़ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम के सेक्टर-71 स्थित अर्बन क्यूब्स मॉल में भी सीबीआई की टीम पहुंची है। मॉल अभी निर्माणाधीन है। टीम के सुबह 10 बजे के आसपास पहुंचने की प्राथमिक सूचना है। कथित तौर पर मॉल में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की हिस्सेदारी है। अर्बन क्यूब सेक्टर-71 म़ॉल का निर्माण व्हाइट लैंड कार्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा किया जा रहा है।
विज्ञापन

नौकरी देने के बदले जमीन लेने का आरोप
दरअसल, ये मामला साल 2004-2009 के रेलवे भर्ती घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तब उस समय नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था। चूंकि, पैसे लेने में रिस्क था इसलिए नौकरी के बदले जमीन ही ली जाती थी। वहीं इस तरह के अवैध काम को अंजाम देने के लिए लालू के उस समय के OSD भोला यादव को ही जिम्मेदारी दी गई थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00