लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Patna ›   Amit Shah to visit Bihar on Sept 23-24 and will address big public meeting

Bihar: जदयू से अलग होने के बाद फिर बिहार दौर पर आएंगे अमित शाह विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे

पीटीआई, पटना Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 17 Sep 2022 09:26 PM IST
सार

गृहमंत्री अमित शाह बिहार के पूर्णिया से विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।साथ ही अमित शाह 24 सितंबर को अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में जदयू से अलग होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह फिर दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। दौरे की जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा ने कहा कि यह यात्रा 23 और 24 सितंबर को होगी, जहां  गृहमंत्री अमित शाह के एक विशाल जनसभा को संबोधित करने की उम्मीद है।



भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि अमित शाह 24 सितंबर को अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। आगे जायसवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया था जब अमित शाह 31 जुलाई को बिहार आए थे और यह पहली जनसभा है जिसे अमित शाह बिहार में सरकार के टूटने के बाद संबोधित करेंगे।


जायसवाल ने कहा कि केंद्र बिहार को सबसे ज्यादा मदद करता है, सबसे बड़ा राज्य महाराष्ट्र है, जिसे 51,000 करोड़ रुपये का फंड दिया जाता है, जबकि 82,000 करोड़ रुपये बिहार को आवंटित किए जाते हैं। कुल 31,000 करोड़ रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं। इसके बावजूद बिहार सरकार की ओर से इस तरह से झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

केंद्र सरकार लगातार बिहार की मदद कर रही
उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के आरोपों को भी खारिज करते हुए कहा कि इसके अलावा केंद्र ने बिहार को स्पीड पावर में करीब एक लाख करोड़ रुपये दिए हैं। केंद्र बिहार के विकास के लिए लगातार तैयार है और मदद भी कर रहा है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि केंद्र सरकार लगातार राज्य की मदद कर रही है और अमित शाह की बैठक का विवरण सूचीबद्ध किया है।

पूर्णिया से विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे
गृहमंत्री अमित शाह बिहार के पूर्णिया से विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। जगदीशपुर, भोजपुर, आरा आयुक्तालय, पटना में बैठकें हो चुकी हैं और अब पूर्णिया में होंगी। बैठकें भाजपा द्वारा भागलपुर और चंपारण में भी आयोजित की जाएंगी। भारतीय जनता पार्टी के नेता विनोद तावड़े राज्य के प्रभारी महासचिव के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद से 18 सितंबर को बिहार की अपनी पहली यात्रा शुरू करेंगे, जहां वह राजधानी पटना में पार्टी की एक कोर ग्रुप बैठक करेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00