लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Patna ›   JDU flays Bihar BJP chief over population growth rate figures

Bihar: जनसंख्या वृद्धि दर के आंकड़ों को लेकर जदयू ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा- सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश

पीटीआई, पटना Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 10 Sep 2022 04:07 AM IST
सार

जदयू नेता अरविंद निषाद ने एक बयान में कहा कि जायसवाल सहित सभी भाजपा नेता राजनीतिक लाभ लेने के लिए राज्य में लोगों के बीच सांप्रदायिक नफरत भड़काने में लगे हुए हैं।

Sanjay Jaiswal
Sanjay Jaiswal - फोटो : Twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में सरकार के उलटफेर के बाद यहां राजनीति खासा तेज है। भाजपा बिहार सरकार पर अलग अलग मुदों को लेकर निशाना साध रही है। वहीं अब जदयू ने शुक्रवार को बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल पर राज्य के दो जिलों में जनसंख्या वृद्धि दर पर भ्रामक आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया और साथ ही कहा कि वह लोगों में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। 



उल्लेखनीय है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बुधवार को दावा किया था कि बांग्लादेशी घुसपैठियों की कथित उच्च दर के कारण आंशिक रूप से किशनगंज और अररिया में जनसंख्या वृद्धि दर ‘दुनिया में सबसे अधिक’ है। उन्होंने दावा किया था कि इन दो जिलों में जनसंख्या वृद्धि की दर केवल पाकिस्तान के जनजातीय क्षेत्रों और इथियोपिया के कुछ हिस्सों से मेल खाती है।


जदयू नेता अरविंद निषाद ने एक बयान में कहा कि जायसवाल सहित सभी भाजपा नेता राजनीतिक लाभ लेने के लिए राज्य में लोगों के बीच सांप्रदायिक नफरत भड़काने में लगे हुए हैं।  जायसवाल गलत और भ्रामक जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भारत के कई अन्य जिलों में जनसंख्या वृद्धि दर अररिया और किशनगंज की तुलना में बहुत अधिक है।

2011 की जनगणना के अनुसार किशनगंज में 67 प्रतिशत मुस्लिम आबादी थी जो बिहार के अन्य जिलों की तुलना में सबसे अधिक है। इसके बाद उसका पड़ोसी जिला अररिया है जहां यह 43 प्रतिशत था। जायसवाल ने अररिया में यह टिप्पणी की थी, जहां वह इस महीने के अंत में पूर्णिया में शाह की रैली का समर्थन कर रहे थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00