लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Bazar ›   Sensex Closing Bell: Market 'buzzing' due to increase in repo rate, Sensex rose 1000 points, Nifty near 17100

Sensex Closing Bell: रेपो रेट में वृद्धि से बाजार ‘गुलजार’, सेंसेक्स 1000 अंक चढ़ा, निफ्टी 17100 के करीब

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Fri, 30 Sep 2022 04:05 PM IST
सार

Sensex Closing Bell: आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने एमपीसी की तीन दिवसीय बैठक के बाद रेपो रेट में 0.50% वृद्धि का एलान किया है। रेपो रेट अब 5.4% से बढ़कर 5.90% हो गया है। रेपों में वृद्धि की घोषणा के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार में मजबूती दिखने लगी।

शेयर बाजार
शेयर बाजार - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आरबीआई की मॉनिटरी पॉलिसी की घोषणा के बाद शेयर बाजार में चौतरफा तेजी आई है। आरबीआई की ओर से रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स 1017 अंक उछलकर 57,427 अंकों पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी में भी 276 अंकों की तेजी आई है यह 17,094 अंकों के लेवल पर क्लोज हुआ।



बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, ऑटो व रियल्टी सेक्टर के शेयरों में तेजी

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने एमपीसी की तीन दिवसीय बैठक के बाद रेपो रेट में 0.50% वृद्धि का एलान किया है। रेपो रेट अब 5.4% से बढ़कर 5.90% हो गया है। रेपों में वृद्धि की घोषणा के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार में मजबूती दिखने लगी। आरबीआई के फैसले के बाद बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, ऑटो और रियल्टी सेक्टर के शेयरों में तेजी दिखी। शुक्रवार के कारोबारी सेशन में सेंसेक्स में 1300 से अधिक अंकों का उछाल आया। लार्ज कैप शेयरों के साथ मिडकैप और स्मालकैप शेयरों में भी खरीदारी दिखी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00