लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Bazar ›   Share Market Update Sensex closing bell share market closing sensex nifty nfty 50

Share Market Update: लगातार चौथे दिन लाल निशान पर बंद हुआ बाजार; सेंसेक्स 215 अंक टूटा, निफ्टी 18600 के नीचे

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 07 Dec 2022 04:47 PM IST
सार

Share Market Update: बुधवार के कारोबारी सेशन में सेंसेक्स के 30 शेयरों में आठ हरे निशान पर तो 22 शेयर लाल निशान पर कारोबार करते हुए बंद हुए। बाजार में एशियन पेंट्स, हिंदुस्‍तान यूनिलीवर, एलएंडी, एक्‍सिस बैंक के शेयरों में सबसे ज्‍यादा तेजी दिखी।

शेयर बाजार
शेयर बाजार - फोटो : iStock
विज्ञापन

विस्तार

आरबीआई की ओर से बुधवार को रेपो रेट में 35 बेसिस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी के बाद घरेलू शेयर बाजार लगातार चाथे दिन लाल निशान पर बंद हुए। रिजर्व बैंक के फैसले पर बाजार ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। बुधवार के कारोबारी सेशन में सेंसेक्स करीब 215 अंक टूटकर 62,410 अंकों पर बंद हुआ। वहीं इस दौरान निफ्टी 18560 अंकों पर बंद हुआ। घरेलू शेयर बाजार में मीडिया, रियल्टी, आईटी और ऑटो सेक्टर के शेयरों में गिरावट दिखी। माना जा रहा है कि रेपो रेट बढ़ने से इन सेक्टरों के उत्‍पाद महंगे होंगे इसी कारण इनके शेयरों में कमजोरी दिखी।

बुधवार के कारोबारी सेशन में सेंसेक्स के 30 शेयरों में आठ हरे निशान पर तो 22 शेयर लाल निशान पर कारोबार करते हुए बंद हुए। बाजार में एशियन पेंट्स, हिंदुस्‍तान यूनिलीवर, एलएंडी, एक्‍सिस बैंक के शेयरों में सबसे ज्‍यादा तेजी दिखी। वहीं दूसरी ओर, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंशियल सर्विसेज, इंडसइंड बैंक और रिलायंस जैसी कंपनियों के शेयर में बिकवाल देखने को मिली ऐसे में इनके शेयर लुढ़के हैं।इस दौरान घरेलू मुद्रा रुपया डॉलर के मुकाबले 14 पैसे की मजबूती के साथ 82.47 रुपये के लेवल पर बंद हुआ।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00