लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Budget 2023: govt should announce a separate tax deduction limit for life insurance premiums paid

Budget 2023: जीवन बीमा के प्रीमियम भुगतान पर आयकर में अलग से मिले छूट, बजाज एलियांज के एमडी ने रखी अपनी बात

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 06 Dec 2022 08:34 PM IST
सार

Budget 2023: आम बजट बड़े पैमाने पर नागरिकों और राष्ट्र की भलाई के लिए नए सुधारों अमलीजामा पहनाने का अवसर है। उन्होंने कहा, "हम सरकार से अनुरोध करेंगे कि जीवन बीमा वार्षिकी या पेंशन उत्पादों को एनपीएस के बराबर लाया जाए।

बजाज एलियांज लाइफ के एमडी व सीईओ तरुण चुघ।
बजाज एलियांज लाइफ के एमडी व सीईओ तरुण चुघ। - फोटो : amarujala.com
विज्ञापन

विस्तार

बजाज एलियांज लाइफ के प्रबंध निदेशक और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर तरुण चुघ ने केंद्रीय बजट 2023 में सरकार से की जा रहीं अपेक्षाओं पर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा है कि आम बजट बड़े पैमाने पर नागरिकों और राष्ट्र की भलाई के लिए नए सुधारों को अमलीजामा पहनाने का अवसर है। जीवन बीमा क्षेत्र के सहभागी के रूप में हमारी प्रमुख दिलचस्पी हमेशा अधिक से अधिक नागरिकों का बीमा करने और यह सुनिश्चित करने में रही है कि लोगों के पास उपयुक्त कवरेज हो।



चुघ ने कहा, "इस दिशा में हमारी ओर से ओर किए जा रहे समेकित प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा यदि सरकार वर्ष 2023 के आम बजट के दौरान जीवन बीमा के प्रीमियम भुगतान की राशि पर अलग से टैक्स में छूट की सीमा तय करे। उन्होंने कहा कि सरकार से हम यह भी अनुरोध करेंगे कि जीवन बीमा वार्षिकी या पेंशन उत्पादों को एनपीएस के बराबर लाया जाए। ऐसा विशेष रूप से कर कटौती के दृष्टिकोण से किया जाना चाहिए।" तरुण चुघ ने कहा कि हमारा मानना है इससे नागरिकों को रिटायरमेंट के बाद प्रभावी तरीके से नियमित आय की योजना बनाने में मदद मिलेगी।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00