लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Capital gains tax may be imposed on gold, the government may take a decision!

Capital Gains Tax: सोने पर लग सकता है कैपिटल गेन टैक्स, सरकार ले सकती है फैसला!

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 30 Nov 2022 02:51 PM IST
Capital Gains Tax on Gold.
Capital Gains Tax on Gold. - फोटो : Istock
विज्ञापन

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पूंजीगत लाभ कर (Capital Gains Tax) की गणना के लिए भारत सोने जैसी कुछ संपत्तियों के पुनर्वर्गीकरण पर विचार कर सकता है। इस संबंध में सरकार की जल्द ही फैसला लिया जा सकता है।



जानकारों के मुताबिक, पूंजीगत लाभ दरों पर सरकार जल्द ही कोई फैसला ले सकती है। अब तक जो खबरें सामने आई हैं उससे जानकार उम्मीद कर रहे हैं सोना पर इसकी गणना करने विचार किया जा सकता है। हालांकि, यह फैसला लिया ही जाएगा इस बारे में कोई ठोस जानकारी बाहर नहीं आई है। हां इतना जरूर है कि सरकार कुछ बदलावों की योजना बना रही है। सरकार अगले बजट में अपने कैपिटन गेन टैक्स की संरचना में बदलाव की योजना बना रही है। राजस्व संग्रह बढ़ाने और कल्याणकारी योजनाओं पर खर्च को बढ़ावा देने के लिए अगले बजट में पूंजीगत लाभ कर संरचना में सुधार की संभावना है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00