लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   ED raids in Indonesian betel nut smuggling case, Rs 16 lakh cash recovered

ED Action: 'इंडोनेशियाई सुपारी' की तस्करी मामले में ईडी का छापा, 16 लाख रुपये नकद बरामद

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Sat, 03 Dec 2022 01:07 PM IST
सार

ED Action in Mumbai-Nagpur: ईडी की जांच में पता चला है कि इंडोनेशियाई सुपारी के आपूर्तिकर्ताओं, कमीशन एजेंटों, रसद प्रदाताओं, ट्रांसपोर्टरों, हवाला ऑपरेटरों और खरीदारों का एक सुव्यवस्थित सिंडिकेट है, जो भारत-म्यांमार सीमा के माध्यम से भारत में इंडोनेशियाई सुपारी की तस्करी में लिप्त थे।

प्रवर्तन निदेशालय।
प्रवर्तन निदेशालय। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

ED ने PMLA, 2002 के तहत मुंबई और नागपुर में 17 परिसरों की तलाशी ली है, जिसमें इंडोनेशियाई मूल के सुपारी की तस्करी में शामिल विभिन्न व्यक्तियों के कार्यालय और आवासीय परिसर शामिल हैं, इस सुपारी की तस्करी ज्यादातर भारत-म्यांमार सीमा के माध्यम से की जाती है।



ईडी की जांच में पता चला है कि इंडोनेशियाई सुपारी के आपूर्तिकर्ताओं, कमीशन एजेंटों, रसद प्रदाताओं, ट्रांसपोर्टरों, हवाला ऑपरेटरों और खरीदारों का एक सुव्यवस्थित सिंडिकेट है, जो भारत-म्यांमार सीमा के माध्यम से भारत में इंडोनेशियाई सुपारी की तस्करी में लिप्त थे।


ईडी की तलाशी के दौरान, नागपुर में पीएमएलए के तहत लगभग 11.5 करोड़ रुपये मूल्य की 289.57 मीट्रिक टन सुपारी की बड़ी खेप जब्त की गई है। ईडी ने 16.5 लाख रुपये नकद और विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00