लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   India Said- Will continue to be 'steadfast friend' of Sri Lanka

India-Sri Lanka: श्रीलंका के 'दृढ़ मित्र' बने रहेंगे, विक्रमसिंघे की ट्वीट पर भारतीय उच्चायोग ने दिया जवाब

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 08 Dec 2022 07:25 PM IST
सार

India-Sri Lanka Tie up: विक्रमसिंघे ने सोमवार को श्रीलंका आर्थिक शिखर सम्मेलन 2022 के उद्घाटन सत्र के दौरान कहा कि उन्होंने ऋण पुनर्गठन पर भारत के साथ "सफल" वार्ता की और जल्द ही चीन के साथ भी चर्चा शुरू की जाएगी। आईएमएफ के साथ अहम डील के लिए ये बातचीत जरूरी है।  
 

श्रीलंका संकट
श्रीलंका संकट - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन

विस्तार

भारत ने गुरुवार को कहा कि वह श्रीलंका का ‘‘दृढ़ मित्र’’ बना रहेगा। भारत ऋण पुनर्गठन और पारस्परिक लाभ के लिए द्विपक्षीय आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही भारत ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रनिल विक्रमसिंघे को ऋण पुर्नगठन की सफल बातचीत के लिए धन्यवाद दिया।



विक्रमसिंघे ने सोमवार को श्रीलंका आर्थिक शिखर सम्मेलन 2022 के उद्घाटन सत्र के दौरान कहा कि उन्होंने ऋण पुनर्गठन पर भारत के साथ "सफल" वार्ता की और जल्द ही चीन के साथ भी चर्चा शुरू की जाएगी। आईएमएफ के साथ अहम डील के लिए ये बातचीत जरूरी है।  


श्रीलंका जो अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से 2.9 बिलियन अमरीकी डालर का पुल ऋण प्राप्त करने की कोशिश की है। इसके साथ ही श्रीलंका चीन, जापान और भारत से भी मदद प्राप्त करना चाहता है। यह कोलंबो केलिए बेलआउट पैकेज हासिल करने के लिए जरूरी है।

श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त की ओर से विक्रमसिंघे के ऋण पुनर्गठन बातचीत की सफलता के संबंध में किए गए एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा गया, धन्यवाद राष्ट्रपति, भारत हमेशा श्रीलंका का दृढ़ मित्र बना रहेगा। हम दोनों देशों के परस्पर आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए कृतसंकल्पित हैं। इससे भारत और श्रीलंका दोनों का लाभ होगा। 

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00