लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   PM on Chidambaram: During the 5G launch, PM indirectly took a dig at Chidambaram, know what he said?

PM on Chidambaram: 5जी लॉन्चिंग के दौरान पीएम ने अपरोक्ष रूप से चिदंबरम पर किया कटाक्ष, जानें क्या बोले?

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Sat, 01 Oct 2022 06:19 PM IST
5जी लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य।
5जी लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य। - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में डिजिटल इंडिया की पहल पर बोलते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया है। पीएम शनिवार को 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग के दौरान बोल रहे थे। पीएम मोदी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और देश के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का नाम लिए बगैर कहा कि मुट्ठी भर अभिजात वर्ग के लोगों ने गरीब लोगों और डिजिटल इंडिया की क्षमता पर संदेह किया और उनमें से एक ने संसद में भी अजीबोगरीब बातें कही। माना जा रहा है कि वे चिदंबरम के बारे में बोल रहे थे। चिदंबरम ने राज्यसभा में सरकार की डिजिटल इंडिया स्कीम पर सवाल खड़े किए थे। 



कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जैसे हमारी सरकार ने हर घर में बिजली मुहैया कराने, हर घर जल अभियान के जरिए हर घर तक पीने का साफ पानी पहुंचाने, उज्ज्वला स्कीम के तहत गैस सिलेंडर मुहैया कराने और देश के गरीब से गरीब व्यक्ति को बैंकिंग से जोड़ने के लिए जन धन स्कीम चलाने का अभियान चलाया उसी तरह देश के हर व्यक्ति तक इंटरनेट पहुंचाने के प्लान पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘4जी सेवाओं के लिए हमारी सरकार की नीतियों के कारण देश में डेटा की कीमतों में कमी आई जिसके कारण डेटा रिवोल्यूशन संभव हो सका।    


पीएम ने आगे कहा, ‘एक समय था जब कुछ एलीट क्लास (अभिजात वर्ग) के लोग हम पर सवाल उठाया करते थे। कुछ लोगों ने सदन में भी इधर-उधर की बातें की। वे सदन के भीतर भी डिजिटल इंडिया का मजाक उड़ाते दिखे। उनका मानना था कि गरीब लोगों में डिजिटल चीजों को समझने की क्षमता नहीं है। वे गरीब लोगों पर शक करते थे। उन्हें शक था कि गरीब लोग डिजिटल इंडिया का मतलब भी नहीं समझेंगे। लेकिन देश के आम आदमी की समझ में, उसकी अंतरात्मा में उसके जिज्ञासु मन में मुझे हमेशा से विश्वास रहा है।
 



माना जा रहा है कि पीएम मोदी राज्यसभा में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के भाषण के लिए उन पर कटाक्ष कर रहे थे। बता दें कि राज्यसभा में बोलते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने डिजिटल इंडिया की पहल पर सवाल खड़े किए थे।

 

यूनिफाइड लॉजिस्टिक्स इंटरफेस प्लेटफॉर्म में उद्योग जगत ने दिखाई दिलचस्पी

17 सितंबर को 'नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी (एनएलपी)' के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लॉन्च किए गए यूनिफाइड लॉजिस्टिक्स इंटरफेस प्लेटफॉर्म (यूलिप) में उद्योग जगत ने बढ़िया दिलचस्पी दिखाई है। दो सप्ताह से भी कम समय में 13 फर्म इस प्लेटफॉर्म से जुड़ गए हैं। शनिवार को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00