लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Rate Hike: US Fed chairman consoled, expected to moderate rate hike in next meeting

Rate Hike: यूएस फेड के चेयरमैन ने दिया दिलासा, अगली बैठक के दौरान दर वृद्धि में नरमी बरतने के संकेत

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 01 Dec 2022 12:14 PM IST
सार

Rate Hike: अगली फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक 14 व 15 दिसंबर 2022 के लिए निर्धारित है, यूएस सेंट्रल बैंक के ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है।

अमेरिकी अर्थव्यवस्था
अमेरिकी अर्थव्यवस्था - फोटो : pixabay
विज्ञापन

विस्तार

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने बुधवार को दिलासा देते हुए कहा है कि अगली मौद्रिक नीति बैठक में ब्याज दरों की वृद्धि में नरमी बरती जा सकती है। पॉवेल ने ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन में हचिन्स सेंटर ऑन फिस्कल एंड मॉनेटरी पॉलिसी कार्यक्रम के दौरान कहा कि दिसंबर की बैठक में दर वृद्धि की गति को कम करने पर विचार किया जा सकता है। 



अगली फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक 14 व 15 दिसंबर 2022 के लिए निर्धारित है, यूएस सेंट्रल बैंक के ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। पॉवेल ने कहा, मौद्रिक नीत अनिश्चित अंतराल के साथ अर्थव्यवस्था और मुद्रास्फीति को प्रभावित करती है और अब तक मौद्रिक नीति के कड़े करने के पूर्ण प्रभाव को महसूस किया जाना बाकी है। पॉवेल ने दरों में परिवर्तन के बारे में कोई संकेत दिए बिना कहा, "वृद्धि की गति को कम करने की बात अब समझ आती है कि क्योंकि हम संयम के स्तर तक पहुंच गए हैं मुद्रास्फीति को नीचे लाने के लिए पर्याप्त होगा।


हालांकि, फेड चेयरमैन ने यह भी कहा कि इतिहास समय से पहले ढीली नीति के खिलाफ गवाही देता है। ऐसे में महंगाई पर नियंत्रण का लक्ष्य पूरा होने तक यह एक्सरसाइज जारी रहनी चाहिए। यूएस फेडरल रिजर्व की नवीनतम मौद्रिक नीति से जुड़ी समीक्षा बैठक की मिनट्स में दिखा था कि सदस्यों के एक बड़े गुट ने  नीतिगत दरों में वृद्धि की गति धीमी करने को उचित ठहराया था।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00