लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Bazar ›   Sensex Opening Bell: The continuing decline in the market stopped, Sensex jumped 400 points, Nifty above 17150

Sensex Opening Bell: बाजार में जारी गिरावट थमी, सेंसेक्स 400 अंक उछला, निफ्टी 17150 से ऊपर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 27 Sep 2022 09:58 AM IST
सार

Sensex Opening Bell: सेंसेक्स मंगलवार को लगभग 300 अंक चढ़कर खुला, वहीं निफ्टी में 94 अंकों की बढ़त दिखी। सेंसेक्स फिलहाल 481.71 अंक ऊपर 57,626.93 के लेवल कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 143 अंकों की बढ़त के साथ 17,159.30 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार
शेयर बाजार - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बाजार में पिछले पांच दिनों से जारी गिरावट थमती दिख रही है। वैश्विक बाजारों से मिलने वाले मिले-जुले संकेतों के बीच बाजार की मजबूत शुरुआत हुई। सेंसेक्स मंगलवार को लगभग 300 अंक चढ़कर खुला, वहीं निफ्टी में 94 अंकों की बढ़त दिखी। सेंसेक्स फिलहाल 481.71 अंक ऊपर 57,626.93 के लेवल कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 143 अंकों की बढ़त के साथ 17,159.30 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।



मंगलवार को बाजार के शुरुआती कारोबार में पावर ग्रिड के शेयरों में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी तो नजारा के शेयरों में तीन प्रतिशत की गिरावट दिख रही है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में 28 हरे निशान पर कारोबार करते दिखे। वहीं एचडीएफसी और कोटक बैंक के शेयरों में मामूली कमजोरी दिखी। टॉप गेनर्स की लिस्ट की बात करें तो मंगलवार को शुरुआती कारोबारी सेशन में ओएनजीसी, पावर ग्रिड, श्रीसीमेंट, सिप्ला, कोल इंडिया और बीपीसीएल जैसी कंपनियों के शेयर हैं। वहीं, फिलहाल टॉप लूजर्स की श्रेणी में हीरो मोटरकॉर्प, मारुति और एचडीएफसी जैसी कंपनियों के शेयर हैं।


हफ्ते के दूसरे दिन घरेलू शेयर बाजार में लार्ज कैप के साथ-साथ स्माल और मिडकैप शेयरों में भी खरीदारी का माहौल है। बता दें कि सोमवार को विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बाजार में नकद में 5101 करोड़ रुपये की बिकवाली की जबकि डीआईआई ने 3532 करोड़ रुपये की खरीदारी की है। इससे पहले अमेरिकी बाजारों में लगातार पांचवें दिन गिरावट का माहौल दिखा। डाऊ जोंस लगभग 330 अंकों तक लुढ़का। वहीं, रुपया अपने नए निचले स्तर 81.62 के लेवल पर पहुंच गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00