लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   shriram groups two companies merged, jugal kishore mahapatra is new chairman

Shriram Finance Merger: श्रीराम ग्रुप की इन दो कंपनियों का विलय, जुगल किशोर महापात्रा चेयरमैन चुने गए

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Mon, 05 Dec 2022 02:34 PM IST
सार

Shriram Finance Merger: सोमवार को श्रीराम फाइनेंस की ओर से मर्जर प्रक्रिया पूरा कर लेने की जानकारी दी गई। मर्जर के बाद कंपनी को श्रीराम फाइनेंस के रूप में जाना जाएगा और कंपनी का नेट वर्थ करीब 40,900 करोड़ रुपये का होगा।

दोनों कंपनियों का विलय करते कंपनी के अधिकारी।
दोनों कंपनियों का विलय करते कंपनी के अधिकारी। - फोटो : amarujala.com
विज्ञापन

विस्तार

श्रीराम ग्रुप की दो कंपनियों श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी और श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस का विलय पूरा हो गया है। दोनों कंपनियों के विलय की घोषणा पिछले वर्ष की गई थी। सोमवार को श्रीराम फाइनेंस की ओर से मर्जर प्रक्रिया पूरा कर लेने की जानकारी दी गई। मर्जर के बाद कंपनी को श्रीराम फाइनेंस के रूप में जाना जाएगा और कंपनी का नेट वर्थ करीब 40,900 करोड़ रुपये का होगा। कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस विलय के बाद कंपनी का एयूएम (Assets Under Mangement) करीब 1,17,000 करोड़ रुपये का होगा। कंपनी फिलहाल भारत में 6.7 मिलियन (67 लाख) उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं मुहैया करा रही है। मर्जर की प्रक्रिया पूरी करने की घोषणा के दौरान कंपनी के एग्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन उमेश रेवांकर, एमडी व सीईओ वाईएस चक्रवर्ती, व कंपनी के सीएफओ पराग शर्मा मौजूद थे। 



# कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष बोले- विलय के बाद मजबूत होगा कंपनी का बैलेंश शीट

श्रीराम ग्रुप की दो कंपनियों के विलय बाद उमेश रेवांकर जो लंबे समय से श्रीराम ग्रुप से जुड़े हैं नई इकाई के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में काम करेंगे। विलय पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, "यह 43 वर्षों की यात्रा की स्वाभाविक पराकाष्ठा है। विलय से कंपनी का बैलेंस शीट मजबूत होगा साथ ही हम बाजार की जरूरतों को पहले से बेहतर तरीके से पूरा कर पाएंगे। साथ ही एक ग्राहक-केंद्रित कंपनी के रूप में हम और अधिक उत्पाद भी बाजार में लाने में सक्षम होंगे। ये ऐसे उत्पाद होंगे तो ग्राहकों को तेजी से क्रेडिट सुविधा तक पहुंचने में सहायता कर सकेंगे। उन्होंने कहा, "हमने दक्षता और ग्राहक सेवा स्तरों में सुधार के लिए प्रौद्योगिकी में भारी निवेश किया है। हम निरंतर दो अंकों की वृद्धि के एक रोमांचक चरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"


# सीईओ बोले- विलय का समय शानदार, हम बेहतर सेवाएं मुहैया कराने के लिए तैयार

कंपनी के एमडी और सीईओ श्री वाईएस चक्रवर्ती ने विलय पर कहा कि "विलय का समय शानदार है। जैसे-जैसे भारत बढ़ रहा है, हम एमएसएमई के बीच क्रेडिट की मजबूत मांग देख रहे हैं। हम देश के 3600 से अधिक स्थानों पर अपनी मौजूदगी के साथ बाजार के करीब हैं। हमारे सभी व्यावसायिक खंड- वाणिज्यिक वाहनों का वित्तपोषण, एमएसएमई, व्यक्तिगत ऋण, स्वर्ण ऋण, या वाहन ऋण आदि सेवाओं के लिए तैयार हैं।"

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00