लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   The company producing from salt to steel will now make 'chip', announced by the chairman of Tata Sons

Tata Sons: नमक से स्टील तक का उत्पादन करने वाली कंपनी अब बनाएगी 'चिप', टाटा संस के चेयरमैन ने की घोषणा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 08 Dec 2022 08:34 PM IST
सार

Tata Sons Chip Production: कोविड के बाद की अवधि में चिप उत्पादन की मौजूदा कमी के मुद्दे पर बोलते हुए, चंद्रशेखरन ने कहा कि नमक, ऑटो और स्टील तक का निर्माण करने वाला समूह "अंततः एक अपस्ट्रीम चिप फैब्रिकेशन प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की संभावना पर गौर कर रहा है।

टाटा मोटर्स के चयरमैन एन चंद्रशेखरन
टाटा मोटर्स के चयरमैन एन चंद्रशेखरन - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन

विस्तार

टाटा संस के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन ने गुरुवार को कहा कि भारत का सबसे बड़ा समूह अगले कुछ वर्षों में भारत में सेमीकंडक्टर्स का उत्पादन शुरू कर देगा। निक्केई एशिया के साथ एक साक्षात्कार में चंद्रशेखरन ने कहा कि चिप्स का उत्पादन भारत को वैश्विक स्तर पर एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता बना देगा।



कोविड के बाद की अवधि में चिप उत्पादन की मौजूदा कमी के मुद्दे पर बोलते हुए, चंद्रशेखरन ने कहा कि नमक, ऑटो और स्टील तक का निर्माण करने वाला समूह "अंततः एक अपस्ट्रीम चिप फैब्रिकेशन प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की संभावना पर गौर कर रहा है।


उन्होंने कहा कि समूह ने पहले ही टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स की स्थापना कर ली है, जिसके तहत सेमीकंडक्टर असेंबली परीक्षण व्यवसाय स्थापित किया जाएगा। चंद्रशेखरन ने संकेत दिया कि परियोजना में इसके संभावित भागीदार अमेरिका, जापान, ताइवान और दक्षिण कोरिया जैसे देशों से होंगे।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00