लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Three banks including HDFC hikes loan interest rates

Loan: एचडीएफसी समेत तीन बैंकों ने महंगा किया कर्ज, RBI के रेपो रेट में पांचवीं बार वृद्धि के बाद अभी बढ़ेगी दर

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली। Published by: देव कश्यप Updated Fri, 09 Dec 2022 06:30 AM IST
सार

संशोधन के मुताबिक, बैंक की न्यूनतम एमसीएलआर 8.20 फीसदी से बढ़कर अब 8.30 फीसदी हो गया है। ग्राहकों को एक साल की अवधि के कर्ज पर अब 8.60 फीसदी, दो साल पर 8.70 फीसदी और तीन साल पर 8.80 फीसदी ब्याज का भुगतान करना होगा।

एचडीएफसी बैंक
एचडीएफसी बैंक - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आरबीआई के रेपो दर में लगातार 5वीं बार बढ़ोतरी के बाद तीन बैंकों ने कर्ज महंगा कर दिया है। इनमें एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) और इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) शामिल हैं।


एचडीएफसी बैंक ने कर्ज की सीमांत लागत आधारित दर (एमसीएलआर) में 0.10 फीसदी बढ़ोतरी की है। नई दर 7 दिसंबर, 2022 से लागू हो गई है।

संशोधन के मुताबिक, बैंक की न्यूनतम एमसीएलआर 8.20 फीसदी से बढ़कर अब 8.30 फीसदी हो गया है। ग्राहकों को एक साल की अवधि के कर्ज पर अब 8.60 फीसदी, दो साल पर 8.70 फीसदी और तीन साल पर 8.80 फीसदी ब्याज का भुगतान करना होगा। इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक, केनरा बैंक और करूर वैश्य बैंक भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर चुके हैं।


बैंक ऑफ इंडिया : बैंक ने एमसीएलआर को 0.25 फीसदी बढ़ाकर 8.15 फीसदी कर दिया है। संशोधित दर सभी अवधि के कर्ज के लिए है, जो 7 दिसंबर से लागू है।
इंडियन ओवरसीज बैंक : बैंक ने अपना कर्ज 0.15 फीसदी से 0.35 फीसदी तक महंगा कर दिया है। नई दर 10 दिसंबर, 2022 से लागू होगी। ब्याज दरों में बढ़ोतरी अलग-अलग अवधि के कर्ज के लिए की गई है।

सूर्योदय स्मॉल बैंक : जमा पर 9 फीसदी तक ब्याज
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने जमा पर ब्याज दर में इजाफा किया है। सामान्य नागरिकों को जमा पर 9% ब्याज मिलेगा, जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह दर 9.50 फीसदी है। बैंक ने कहा, 6 से 9 महीने के जमा पर 5.50%, 9 महीने से एक साल के जमा पर 6% ब्याज मिलेगा। एक से डेढ़ साल के जमा पर 7% और दो साल तक के जमा पर 8.01 फीसदी ब्याज मिलेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00