विज्ञापन

पीयू से लॉ करने वाले पढ़ें अच्छी खबर, बढ़ाई गईं सीटें...ज्यादा छात्रों को मिलेगा मौका

सुशील कुमार, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Sat, 12 Jan 2019 05:14 PM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी
पंजाब यूनिवर्सिटी - फोटो : file photo
ख़बर सुनें
लॉ करने वाले स्टूडेंट्स के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी खुशियों की सौगात लेकर आई है। पीयू प्रशासन ने यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआईएलएस) में सीटों की संख्या में इजाफा कर दिया है। स्नातक व परास्नातक में 160 सीटें बढ़ा दी गई हैं। पहले 320 सीटें थी जो बढ़ाकर 480 कर दी गई हैं। पीयू से कानून की पढ़ाई करने के लिए देशभर के स्टूडेंट्स आते हैं, लेकिन सीटों की संख्या कम होने के कारण उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाती थी। 
विज्ञापन
इसी को ध्यान में रखकर सीटों की संख्या में इजाफा कर दिया है। सर्वाधिक सीटों की बढ़ोत्तरी स्नातक कक्षाओं में की गई है। नए शैक्षिक सत्र से इसका श्री गणेश होगा। आंकड़ों पर गौर फरमाया जाए तो बीए एलएलबी में अब तक 120 सीटें थीं। इतनी ही सीटें बीकॉम एलएलबी में हैं। अब इन सीटों की संख्या बढ़ाकर 180-180 कर दी गई हैं। 

इसी तरह एलएलएम में पहले मॉर्निंग कक्षाओं में 40 सीटें होती थीं। इतनी ही सीटें ईवनिंग में चलती थीं, लेकिन अब इन सीटों की संख्या बढ़ाकर 60-60 कर दी गई हैं। सीटों की बढ़ोत्तरी करने से कई स्टूडेंट्स का लॉ करने का सपना साकार होगा। मालूम हो कि हर साल यूआईएलएस से कानून की पढ़ाई करने के लिए पीयू को आठ से दस हजार अप्लीकेशंस मिलती हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल पुलिस को मिलेंगे 874 नए आरक्षी, परिणाम घोषित

प्रदेश पुलिस को 30 मार्च को 874 आरक्षी जवान मिलेंगे। मंगलवार को पीटीसी डरोह के एसपी रमेश छाजटा ने इन आरक्षी जवानों के परिणाम पर अंतिम मुहर लगा दी है।

26 मार्च 2019

विज्ञापन

अंबानी की बहू को मुंह दिखाई में मिला 300 करोड़ रुपये का हीरों का हार

9 मार्च को मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका संग हुई। नीता अंबानी ने अपनी बहू श्लोका को मुंह दिखाई में 300 करोड़ रुपए का एक हीरों का हार दिया है।

26 मार्च 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election