लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Canadian-Sikh woman shot dead in Canada

Punjab: कनाडा में 21 साल की सिख युवती की गोली मारकर हत्या, पुलिस का दावा-टारगेट किलिंग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जालंधर Published by: निवेदिता वर्मा Updated Mon, 05 Dec 2022 10:30 PM IST
सार

हत्या की जांच पील रीजनल पुलिस (पीआरपी) के होमिसाइड एंड मिसिंग पर्सन्स ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि यह एक टार्गेट किलिंग थी, इससे सार्वजनिक सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है।

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर। - फोटो : ANI
विज्ञापन

विस्तार

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में एक 21 वर्षीय कनाडाई-सिख युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस का दावा है कि यह टारगेट किलिंग का मामला प्रतीत होता है। पील क्षेत्रीय पुलिस के मनुताबिक, पीड़िता की पहचान ब्रैम्पटन की पवनप्रीत कौर के रूप में हुई है, जिसे ओंटारियो प्रांत के मिसिसॉगा शहर में शनिवार रात एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी थी। 



घटना उस समय घटी, जब पवनप्रीत कौर एक गैस स्टेशन के बाहर खड़ी थी। पुलिस को रात करीब 10:39 बजे एक महिला को गोली मारे जाने की सूचना मिली। उसे बचाने का प्रयास किया गया लेकिन पीड़िता ने दम तोड़ दिया। मौके पर हत्यारोपी को घटनास्थल से भागते हुए देखा गया, जिसने गहरे रंग के कपड़े पहने हुए थे। एक चश्मदीद गवाह कार्मेला संडोवाल ने कहा कि हमने लड़की को गिरते देखा और आरोपी को फरार होते।  


कुछ दिनों पहले कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक स्कूल परिसर में भारतीय मूल के 18 वर्षीय छात्र महकप्रीत सेठी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। कोलंबिया प्रांत के सरे स्थित एक सेकेंड्री स्कूल के पार्किंग लॉट में एक अन्य छात्र ने महकप्रीत पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया।

हत्या की जांच पील रीजनल पुलिस (पीआरपी) के होमिसाइड एंड मिसिंग पर्सन्स ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि यह एक टार्गेट किलिंग थी, इससे सार्वजनिक सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है। हत्यारा टारगेट फिक्स कर हत्या करने आया था।

पुलिस उस संदिग्ध की तलाश कर रही है, जो गहरे रंग के कपड़े पहने हुए था और घटना के बाद पैदल ही घटनास्थल से निकल गया। पुलिस ने इसे सुनियोजित वारदात करार देते हुए हत्या की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि अभी तक घटनास्थल से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00