लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab Police recovered arms consignment in joint operation with BSF

Punjab: फिरोजपुर में पांच AK-47 राइफल, 5 पिस्तौल और 9 मैगजीन बरामद, BSF और पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

उमर उजाला डिजिटल, पंजाब Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 11:14 AM IST
सार

पंजाब में बढ़ते क्राइम पर पंजाब पुलिस सख्ती से कार्रवाई करती नजर आ रही है। पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ चलाए संयुक्त ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

बरामद किए हथियार।
बरामद किए हथियार। - फोटो : @DGPPunjabPolice
विज्ञापन

विस्तार

पंजाब पुलिस की अपराध पर लगाम लगाने की कार्रवाई निरंतर जारी है। पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ चलाए संयुक्त ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस ज्वाइंट ऑपरेशन में फिरोजपुर से पांच एके - 47 राइफल, पांच पिस्तौल व 9 मैगजीन बरामद की गई हैं। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।



उन्होंने लिखा की 13 किलो हेरोइन जब्ती के बाद पंजाब पुलिस इंडिया और बीएसएफ ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में फिरोजपुर से 5 एके 47 राइफल, पांच पिस्तौल व 9 मैगजीन बरामद की है। सीएम भगवंत मान को टैग करते हुए लिखा की सीएम के विजन के मुताबिक पंजाब को सेफ एंड सेक्योर रखने के लिए प्रतिबद्ध है। 

 



13 किलो हेरोइन के साथ दो नशा तस्कर किए थे  काबू
कुछ दिन पहले पंजाब पुलिस ने 13 किलो हेरोइन के साथ दो तस्करों का गिरफ्तार किए थे। आरोपी राजस्थान से काबू किए गए थे। यह जम्मू कश्मीर नेटवर्क अपना रहे थे। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि पुलिस आरोपियों के नेटवर्क की तलाश में जुट गई है। जल्द ही बड़े खुलासे होने के आसार हैं। 
विज्ञापन

पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर हेरोइन लेकर आ रहे हैं जो लैंड रूट अपना रहे हैं। सूचना के बाद सभी जिलों की पुलिस अलर्ट पर थी। इस दौरान सीआईए अमृतसर ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। पकड़ी गई हेरोइन के पार्सल बने हुए थे। प्रत्येक पार्सल एक किलो का था। सूत्रों के अनुसार, यह हेरोइन आगे सप्लाई की जानी थी। पुलिस अब इस सारे नेटवर्क का पर्दाफाश करने में लगी है। पुलिस यह मानकर चल रही है कि इस खेप के पीछे कोई बड़ा आदमी है। 


एनसीबी ने पकड़ी थी बीस किलो हेरोइन 
पंजाब में नशे का कारोबार काफी तेज गति से बढ़ रहा है। तस्करों और गैंगस्टरों की आपस में सांझ होने की बात भी सामने आ चुकी है। पिछले सप्ताह एनसीबी की टीम ने लुधियाना से बीस किलो हेरोइन की खेप पकड़ी थी। उसकी जांच में खुलासा हुआ था कि इसके पीछे इंटरनेशनल ड्रग तस्कर काम कर रहे थे। पकड़ी गई हेरोइन आगे सप्लाई की जानी थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को काबू किया था। जबकि उस गिरोह में शामिल दो अन्य लोगों की भी पहचान हो गई थी। एनसीबी की टीमें अब उन्हें भी दबोचने में जुटी हुई हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00