लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Haryana women kabaddi team won gold medal in Khelo India Youth Games

Khelo India Youth Games: हरियाणा की छोरियों का चला जादू, छोरों ने रजत पदक जीता, पदक तालिका में महाराष्ट्र शीर्ष पर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पंचकूला (हरियाणा) Published by: ajay kumar Updated Thu, 09 Jun 2022 01:51 PM IST
सार

लड़कों के कबड्डी का फाइनल मुकाबला हरियाणा और हिमाचल के बीच हुआ। इसमें हरियाणा की टीम ने हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को बराबर की टक्कर दी और मैच को टाई करवाने में सफल रहे।

Khelo India Youth Games
Khelo India Youth Games - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंचकूला के सेक्टर 3 के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा की छोरियां लगातार कमाल कर रही हैं। मंगलवार को महाराष्ट्र और हरियाणा के बीच लड़कियों की कबड्डी के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने स्वर्ण पदक हासिल किया। वहीं पुरुषों के कबड्डी मुकाबले में हरियाणा को रजत से संतोष करना पड़ा। इसके अलावा वालीबॉल के फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु की टीम हरियाणा को पछाड़कर पहले नंबर काबिज हो गई है। 



लड़कियों के कबड्डी मुकाबले की शुरुआत प्रसिद्ध गायक और रैपर रफ्तार के थीम सांग से हुआ। हरियाणा की खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही मैच को एक तरफा बनाए रखा और 48-29 के बड़े अंतर से महाराष्ट्र को मात दी। मैच के हाफ टाइम में हरियाणा का स्कोर 25 और महाराष्ट्र का 15 था। मैच की समाप्ति पर हरियाणा का स्कोर 48 और महाराष्ट्र 29 के स्कोर पर सिमट गया। 




मैच के दौरान दर्शक ‘हरियाणा की छोरियां धाकड़’ के नारे लगाकर महिला खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते रहे। हरियाणा की जीत पर एक तरफ जहां दर्शकों ने हरियाणा के मस्कट धाकड़ के साथ नाचकर अपनी खुशी जाहिर की वहीं दर्शकों ने भी हरियाणवी गानों पर खूब नृत्य किया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के दौरान अब तक हरियाणा के कुल 72 पदक हो चुके हैं। 24 गोल्ड के साथ महाराष्ट्र की झोली में कुल 66 पदक आए हैं। हरियाणा ने 23 गोल्ड मेडल ही झटके हैं। गोल्ड की संख्या कम होने की वजह से हरियाणा पदक तालिका में महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है।

रोचक मुकाबले, दर्शकों की हूटिंग से गूंजा खेल परिसर  
लड़कों के कबड्डी का फाइनल मुकाबला हरियाणा और हिमाचल के बीच हुआ। इसमें हरियाणा की टीम ने हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को बराबर की टक्कर दी और मैच को टाई करवाने में सफल रहे। इसके बाद टाई मैच में हरियाणा को हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों ने 6-5 से शिकस्त दे दी। कबड्डी के मैच में दर्शकों ने पूरे मैच का जमकर लुत्फ उठाया। 

हरियाणा के पक्ष में प्वाइंट मिलते ही दर्शक टीम का हौसला बढ़ा रहे थे। कबड्डी के मैच में दर्शक दीर्घा पूरी तरह से भरी हुई थी। कबड्डी के मैच के दौरान मस्कट जय, विजय और धाकड़ ने जमकर डांस किया और मैच को रोमांच पर पहुंचाने का काम किया। लोग भी बीचबीच में मैच ब्रेक के दौरान संगीत व गीत की धुनों पर थिरकते रहे। 


तीसरे सेट में तमिलनाडु की टीम ने बाजी पलटी
वालीबॉल के फाइनल मुकाबला तमिलनाडु और हरियाणा के बीच हुआ। इस मैच में हरियाणा के खिलाड़ियों ने तमिलनाडु की टीम को जमकर टक्कर दी और अंक अर्जित कर उनके स्कोर को पकड़ने का पूरा प्रयास किया। पहला मैच हरियाणा ने 25 के मुकाबले 21 से जीता लेकिन तमिलनाडु के खिलाड़ियों ने सही रणनीति और आपसी तालमेल से एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले के तीन सेट 25-18, 25-20 व 26-24 से जीतकर हरियाणा को पछाड़ दिया। हरियाणा की टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00