लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   PU President Ayush closed the gate of the admin block during the day

Chandigarh News: पीयू अध्यक्ष आयुष ने दिन में एडमिन ब्लॉक का गेट किया बंद

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Sat, 03 Dec 2022 09:00 AM IST
PU President Ayush closed the gate of the admin block during the day
विज्ञापन
चंडीगढ़। प्रथम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित करने की मांग पर शुक्रवार को पीयू में पीयू छात्र संघ के अध्यक्ष आयुष खटकड़ की अध्यक्षता में छात्रों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। रोष स्वरूप छात्रों ने दिन में एडमिन ब्लॉक का गेट बंद किया। छात्रों का कहना है कि प्रथम वर्ष की कक्षाएं पर्याप्त नहीं लगी हैं। इसको लेकर छात्रों की ओर से पहले कई बार ज्ञापन सौंपे गए हैं।

छात्र संघ के अध्यक्ष आयुष खटकड़ ने बताया कि नवंबर के तीसरे सप्ताह तक प्रथम वर्ष के छात्रों की दाखिला प्रक्रिया चलती रही है। वहीं अधिकांश छात्रों की मुश्किल से कक्षाएं 20 से 25 दिन चली हैं। इसमें उनकी असाइनमेंट, इंटरनल एसेसमेंट आदि ली जा रही है। ऐसे में बिना कक्षाएं लगाए छात्र असाइनमेंट और फाइल बनाए या सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारी करें। ढाई घंटे एडमिन ब्लॉक का गेट बंद और नारेबाजी करने के बाद रजिस्ट्रार और कंट्रोलर एग्जामिनेशन की ओर से अध्यक्ष आयुष खटकर के साथ बैठक बुलाई गई। इस मसले पर अधिकारियों ने बैठक में कहा कि पीयू में संचालित ऑनर्स कोर्स में विभाग के चेयरपर्सन अपने स्तर पर परीक्षा की दिनांक को स्थगित करने का फैसला ले सकते हैं। लेकिन अन्य कोर्स जो पीयू और इससे संबद्ध कॉलेजों में संचालित होते हैं, उनकी परीक्षाएं स्थगित करना मुश्किल है क्योंकि कॉलेजों के साथ छात्रों तक डेटशीट जारी हो चुकी है। ऐसे में अव्यवस्था हो जाएगी। अध्यक्ष आयुष ने बताया कि वे काउंसिल की तरफ से इस मसले पर चेयरपर्सन से मुलाकात कर परीक्षाओं को ऑनर्स स्कूल की परीक्षाओं को स्थगित करवाने पर चर्चा करेंगे।

डीयूआई ने भी बैठक में चेयरपर्सन को मुद्दे पर विचार करने के लिए कहा
डीयूआई की ओर से चेयरपर्सन के साथ आयोजित बैठक में पहले वर्ष की परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए चर्चा की गई। क्योंकि विभिन्न छात्र संगठनों और काउंसिल की ओर से इस मसले पर डीयूआई तक मांगपत्र भेजे गए हैं। हालांकि में बैठक में कई चेयरपर्सन ने इसको लेकर आपत्ति दर्ज की है, क्योंकि अभी डेटशीट पब्लिक में शेयर हो चुकी है। ऐसे में कई छात्रों और शिक्षकों ने परीक्षाएं खत्म होने के बाद छुट्टियों में यात्रा करने की टिकिट की प्री-बुकिंग करवा ली है। अगर अब परीक्षाएं स्थगित की जाती है तो कई लोगों को समस्याएं आएंगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00