लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   crores losses due to fire in SECL mine dozer in chhattisgarh korba

Chhattisgarh: SECL खदान के डोजर में लगी आग, तकनीकी खराबी से हादसे की आशंका, करोड़ों का नुकसान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोरबा Published by: मोहनीश श्रीवास्तव Updated Wed, 07 Dec 2022 12:58 PM IST
सार

कोरबा की कुसमुंडा खदान में हादसों का दौर जारी है। इस बार कंपनी के डोजर में आग लगी है। आग से एसईसीएल को करोड़ों का नुकसान बताया जा रहा है। कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने बताया कि खदान में हुए हादसे की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है। सूचना मिलने के बाद जांच की जाएगी। 
 

कोरबा में एसईसीएल की खदान के डोजर में लगी आग।
कोरबा में एसईसीएल की खदान के डोजर में लगी आग। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

छत्तीसगढ़ के कोरबा स्थित SECL की खदान में बुधवार को एक डोजर में आग लग गई। आगे लगने के चलते डोजर जलकर खाक हो गया। इससे करोड़ों का नुकसान बताया जा रहा है। हादसे का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि तकनीकी खराबी के चलते हुआ है। फिलहाल प्रबंधन जांच कर रहा है। वहीं पुलिस ने हादसे की जानकारी से इनकार किया है। 





जानकारी के मुताबिक, हादसा कुसमुंडा खदान में हुआ है। बताया जा रहा है कि खदान के पानी फेस में मिट्टी समतलीकरण का काम चल रहा था। इसमें विभागीय डोजर लगा था। अचानक से डोजर के इंजन से चिंगारी निकलने लगी और अचानक से आग लग गई। चालक ने आग देखी तो कूदकर अपनी जान बचाई और अफसरों को सूचना दी। खदान में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया। 



तत्काल ही प्रबंधन की ओर से SECL का पानी टैंकर मौके पर भेजा गया और पानी की बौछार से आग बुझाने का काम शुरू हुआ। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि तब तक लोहे से बना विशालकाय डोजर का इंजन, केबल, वायरिंग और चालक की सीट सहित अन्य सामान जल चुका था। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00