लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Aaron Finch applauds Jasprit Bumrah after being bowled in IND vs AUS 2nd T20

Jasprit Bumrah Video: बुमराह की शानदार गेंद पर बोल्ड हुए फिंच, तारीफ करते हुए पवेलियन लौटे, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नागपुर Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 24 Sep 2022 04:24 PM IST
सार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंद पर एरोन फिंच क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद उन्होंने बुमराह की तारीफ की और पवेलियन लौट गए।
 

जसप्रीत बुमराह और अरोन फिंच
जसप्रीत बुमराह और अरोन फिंच - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी की। चोट की वजह से एशिया कप से बाहर रहने वाले बुमराह ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और टीम की जीत में योगदान दिया। इस मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच का विकेट भी लिया। बुमराह की शानदार गेंद पर फिंच बोल्ड हो गए। इसके बाद उन्होंने बेहतरीन गेंद के लिए बुमराह की तारीफ भी की। फिंच ने इस मैच में 15 गेंद में 31 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था। 


बारिश की वजह से यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर में कैमरून ग्रीन को रन आउट करने के अलावा मैक्सवेल को बोल्ड कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद अगले ही ओवर में उन्होंने टिम डेविड को भी आउट कर दिया। हालांकि, एक छोर से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। 


बुमराह ने फिंच को आउट किया
कप्तान रोहित ने पांचवें ओवर में बुमराह को गेंद थमाई और उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद में फिंच को आउट कर दिया। बुमराह ने अंदर आती यॉर्कर गेंद करने की कोशिश की थी, लेकिन यह गेंद लो फुल टॉस हो गई। फिंच के लिए यह गेंद खेलना बहुत मुश्किल था और वह गेंद के साथ बल्ले का संपर्क तक नहीं कर सके। क्लीन बोल्ड होने के बाद उन्होंने बुमराह की तारीफ की और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिंच ने पवेलियन लौटते समय बुमराह की तारीफ में ताली बजाई। 

भारत ने छह विकेट से जीता मैच
बारिश से बाधित इस मैच में टीम इंडिया ने छह विकेट से जीत हासिल की। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 90 रन बनाए थे। कप्तान फिंच ने 15 गेंद में 31 और मैथ्यू वेड ने 20 गेंद में 43 रन की पारी खेली। भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया। 

91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत के लिए रोहित और राहुल ने 17 गेंदों में 39 रन जोड़ शानदार शुरुआत की। राहुल आउट हुए, लेकिन रोहित क्रीज पर जमे रहे। उन्होंने 20 गेंद में 46 रन बनाए और भारत को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। अंत में दिनेश कार्तिक ने दो गेंद में 10 रन बनाकर मैच खत्म किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा ने तीन विकेट लिए। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00