लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Adelaide Strikers team became champion in Women's Big Bash League for the first time defeated Sydney Sixers

WBBL: एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम पहली बार महिला बिग बैश लीग में बनी चैंपियन, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिडनी Published by: रोहित राज Updated Sat, 26 Nov 2022 08:25 PM IST
सार

एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम तीसरे प्रयास में चैंपियन बनी है। वह 2019 और 2021 में फाइनल हारी थी। इस बार स्ट्राइकर्स की टीम ने कोई गलती नहीं की और फाइनल मैच में जीत हासिल कर ली।

ट्रॉफी के साथ एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम
ट्रॉफी के साथ एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम - फोटो : Women's Big Bash League/Twitter
विज्ञापन

विस्तार

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने शनिवार को नॉर्थ सिडनी ओवल में दो बार के चैंपियन सिडनी सिक्सर्स को हराकर महिला बिग बैश टूर्नामेंट को अपने नाम कर लिया है। एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम तीसरे प्रयास में चैंपियन बनी है। वह 2019 और 2021 में फाइनल हारी थी। इस बार स्ट्राइकर्स की टीम ने कोई गलती नहीं की और फाइनल मैच में जीत हासिल कर ली।


एडिलेड स्ट्राइकर्स की कप्तान ताहिला मैक्ग्रा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एडिलेड की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 147 रन बनाए। उसके लिए डिएंड्रा डॉटिन ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 37 गेंद पर 52 रन की पारी खेली। इस दौरान डॉटिन ने छह चौके और दो छक्के लगाए। कैटी मैक ने 26 गेंद पर 31, कप्तान ताहिला ने 21 गेंद पर 24 और एल. वॉलवार्थ ने 16 गेंद पर 15 रन की पारी खेली। सिडनी सिक्सर्स के लिए सोफी एक्सेस्टोन ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।


सिडनी सिक्सर्स को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य मिला था। उसकी शुरुआत काफी खराब रही। 5.5 ओवर में 16 रन पर उसके चार विकेट गिर गए। सूजी वेट्स 10 रन बनाकर आउट हो गईं। विकेटकीपर एलिसा हिली ने एक और एरिन बर्न्स ने एक रन बनाए। एश्ले गार्डनर खाता भी नहीं खोल पाईं। चार विकेट गिरने के बाद एलिस पैरी और निकोल बोल्टन ने पारी को संभाला। दोनों ने टीम के स्कोर को 76 रन तक पहुंचाया। 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्टन आउट हो गईं। उन्होंने 27 गेंद पर 32 रन बनाए।

एलिस पैरी अगले ओवर में 33 रन बनाकर आउट हो गईं। सोफी एक्सेस्टोन आठ गेंद पर 15 रन बनाए और मैटलान ब्राउन ने आखिरी ओवरों में 17 गेंद पर 34 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए डिएंड्रा डॉटिन ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। डार्सी ब्राउन ने दो विकेट झटके।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00