अर्जुन तेंदुलकर ने किया मुंबई की सीनियर टीम में डेब्यू, इस बल्लेबाज को बनाया पहला शिकार

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अंशुल तलमले Updated Fri, 15 Jan 2021 01:36 PM IST
सचिन तेंदुलकर-अर्जुन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर-अर्जुन तेंदुलकर
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बाएं हाथ के उभरते हुए तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने शुक्रवार को हरियाणा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ई लीग ग्रुप मैच में मुंबई की सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया। अपने डेब्यू मैच में अर्जुन ने चैतन्य विश्नोई को अपना पहला शिकार बनाया। बता दें कि अर्जुन ने तीन ओवर में 34 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।
विज्ञापन


इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 143 रन  बनाए। इसके जवाब में हरियाणा ने 14 गेंदें शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। हरियाणा की तरफ से हिमांशु राणा ने नाबाद 75 रन की शानदार पारी खेली, जबकि शिवम चौहान ने नाबाद 43 रन बनाए। 


उधर, मुंबई की तरफ से पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। अर्जुन तेंदुलकर सबसे आखिरी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। वह एक भी गेंद नहीं खेल सके। हरियाणा की तरफ से जयंत यादव ने चार ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

बता दें कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का 21 साल का बेटा अर्जुन अब इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के लिए क्वालीफाई कर लेगा क्योंकि उसने मुंबई की टीम के लिए अपना पदार्पण कर लिया है।तेंदुलकर जूनियर को एक अन्य तेज गेंदबाज कृतिक हनागावाड़ी के साथ मुंबई की टीम में शामिल किया गया है, जिसका चयन सलिल अंकोला वाली चयन समिति ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कुल 22 खिलाड़ियों को चुने जाने की अनुमति के बाद किया।
 

अर्जुन मुंबई के लिए विभिन्न उम्र के ग्रुप टूर्नामेंट में खेलते रहे हैं और वह उस टीम का भी हिस्सा थे जो आमंत्रण टूर्नामेंट खेलती है। अर्जुन को भारत की राष्ट्रीय टीम के नेट में भी गेंदबाजी करते हुए देखा गया और उन्होंने 2018 में श्रीलंका का दौरा करने वाली अंडर-19 टीम में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00