लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ashok Malhotra, Jatin Paranjape Named In BCCI's Cricket Advisory Committee, To Pick New Selection Panel

BCCI: अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल, जल्द चुनेंगे नई चयन समिति

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Thu, 01 Dec 2022 05:05 PM IST
सार

क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने पहली चुनौती नई चयन समिति का चुनाव करने का होगी। इसी महीने में बीसीसीआई नई चनय समिति का एलान कर सकता है। 
 

अशोक मल्होत्रा
अशोक मल्होत्रा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत के पूर्व खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयनकर्ता अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे को तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में जगह दी गई है। इन दोनों दिग्गजों के अलावा सुलक्षणा नाइक भी क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा हैं। क्रिकेट सलाहकार समिति का पहला काम इस महीने के अंत में नई चयन समिति का चुनाव करना है। 


 क्रिकेट सलाहकार समिति में अशोक मल्होत्रा ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल की जगह ली और परांजपे ने रुद्र प्रताप सिंह की जगह ली। आरपी सिंह अब मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़ चुके हैं। सुलक्षणा नाइक पहले से ही सलाहकार समिति का हिस्सा थीं और अब वह अपने दो नए साथियों के साथ मिलकर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करेंगी। 


नई क्रिकेट सलाहकार समिति के एलान के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "मल्होत्रा ने सात टेस्ट और 20 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हाल ही में भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में काम किया है। परांजपे ने भारत के लिए चार वनडे मैच खेले हैं और वरिष्ठ पुरुष चयन समिति का हिस्सा थे।" 

नवंबर में बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाले पूरे चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया था, जिसमें हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती भी शामिल थे। खबरों के अनुसार टी20 विश्व कप में भारत की हार के बाद चेतन शर्मा ने लापरवाही के साथ टीम का चयन किया था। इसके बावजूद उन्होंने और हरविंदर सिंह ने फिर से चयन समिति के सदस्य के लिए आवेदन किया है। जोशी और मोहंती का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और इन दोनों ने दोबारा आवेदन नहीं करने का फैसला किया है।

आवेदन करने वाले कुछ प्रमुख नामों में नयन मोंगिया, वेंकटेश प्रसाद, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, अमय खुरसिया, रेतिंदर सिंह सोढ़ी, निखिल चोपड़ा और अतुल वासन शामिल हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00