लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Australia allrounder Mitchell Marsh ruled out for three months after ankle surgery set to miss Tests in India

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, मिचेल मार्श का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न Published by: रोहित राज Updated Fri, 02 Dec 2022 11:58 PM IST
सार

मार्श को बाएं टखने में बार-बार दर्द होता है। लगातार दर्द के कारण वह घरेलू मैदान पर टी20 विश्व कप के दौरान परेशानी में थे। मार्श को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया।

मिचेल मार्श
मिचेल मार्श - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल है। उन्होंने टखने में चोट के बाद सर्जरी करायाहै। सर्जरी के बाद वह कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बेली ने कहा कि उन्हें मार्च में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनके फिट होने की उम्मीद है।


बेली ने अपने बयान में कहा, "मिचेल हमारी टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं और हम उनका समर्थन करेंगे। हमें उम्मीद है कि वह मार्च में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। सर्जरी के बाद मार्श को वापसी के लिए अपनी क्षमताओं को बेहतरीन मौका मिलेगा। वह अगले साल होने वाले कई बड़ी सीरीज के लिए हमारी योजनाओं में हैं।"


मार्श को बाएं टखने में बार-बार दर्द होता है। लगातार दर्द के कारण वह घरेलू मैदान पर टी20 विश्व कप के दौरान परेशानी में थे। मार्श को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया। वह जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए गए थे। हालांकि, उन्हें वहां खेलने का मौका नहीं मिला था।

मार्श 2019 में एशेज सीरीज के बाद से टेस्ट मैच में नहीं उतरे हैं। वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते थे। मार्श के हटने से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। मार्श से पहले उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भी कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो चुके हैं। वह एक पार्टी के दौरान चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए फरवरी-मार्च में भारत के दौरे पर रहेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00