लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Cameron Green confirms availability for IPL 2023 auction says Have registered for it

IPL 2023: आईपीएल में खेलेगा ऑस्ट्रेलिया का यह विस्फोटक ऑलराउंडर, मिनी ऑक्शन से पहले किया रजिस्ट्रेशन

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पर्थ Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 28 Nov 2022 02:14 PM IST
सार

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल करने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मिनी ऑक्शन से पहले आईपीएल के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया है। इस खिलाड़ी ने रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है। 
 

कैमरून ग्रीन
कैमरून ग्रीन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आईपीएल 2023 के लिए मिनी आक्शन का आयोजन इसी साल के अंत में होना है। इस मिनी ऑक्शन में भी कई बड़े खिलाड़ियों की नीलामी होगी और इन बड़े नामों पर बड़ी बोली लगना तय है। ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भी इनमें से एक हैं। ग्रीन ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की थी और मिनी ऑक्शन में कई टीमें मोटी रकम देकर उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी। 


ग्रीन ने मिनी ऑक्शन से पहले आईपीएल की नीलामी में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है। उन्होंने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 

ग्रीन ने रजिस्ट्रेशन करने के बाद कहा, "मैंने रजिस्ट्रेशन कर लिया है। यह एक रोमांचक अवसर होगा। बहुत से लोगों से बात कर रहा हूं। खालकर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से उनके आईपीएल के अनुभव के बारे में पता कर रहा हूं। वे इसके बारे में बहुत कुछ बोलते हैं। वे अच्छे कोचों के बारे में बताते हैं, अच्छे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आपके आसपास होंगे और अपनी कला में सबसे बेहतरीन हैं।"


ग्रीन ने कहा, "यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं बहुत अधिक नहीं सीख पाया हूं। मैं जितना सीख सकता हूं उतना सीखना चाहता हूं और शायद यह सीखने के लिए सबसे अच्छे वातावरण में से एक है।"

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में शामिल होने की संभावना के बावजूद ग्रीन के लिए टेस्ट क्रिकेट अहम है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट से पहले उनके पिता गेंदबाजी मशीन के जरिए उन्हें जमकर अभ्यास करा रहे हैं। 

ग्रीन ने बताया कि अभ्यास के दौरान वह टी20 क्रिकेट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। टी20 में आप आगे बढ़कर गेंद को खेलते हैं, लेकिन अभ वह अपनी आंख के नीचे गेंद को खेलने की कोशिश कर रहे हैं। अभ्यास के दौरान उन्होंने अपने डिफेंस पर जोर दिया। साथ ही गेंद को छोड़ने और खेलने को लेकर अपना संतुलन सही करने की कोशिश की।  

ग्रीन ने अपने पिता के बारे में कहा, "वह आमतौर पर कभी भी गेंदबाजी मशीन का उपयोग नहीं करते थे, जिन्होंने अपने बेटे को थ्रोडाउन के माध्यम से अभ्यास करने में मदद की। "मैंने सोचा था कि यह एक लंबा सत्र होने जा रहा था... मैं बस कुछ सुसंगत और पिताजी के कंधे की देखभाल करना चाहता था।"
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00