लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC T20 Rankings: Suryakumar Yadav surpasses Babar Azam to reach second place, Bhuvneshwar on 10th ranking

ICC T20 Ranking: बाबर को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंचे सूर्यकुमार, भुवनेश्वर टॉप-10 से बाहर होने की कगार पर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 28 Sep 2022 04:13 PM IST
सार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 में शून्य पर आउट होने के बाद सूर्यकुमार बाबर और मार्करम के बाद चौथे स्थान पर लुढ़क गए थे, लेकिन तीसरे टी20 में मैच जिताऊ 69 रन बनाने के बाद उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ।

सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम
सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज और पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज को आधार मानते हुए यह रैंकिंग जारी की है। भारत के स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव दो स्थान के सुधार के साथ टी20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को पीछे छोड़ दिया। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 में शून्य पर आउट होने के बाद सूर्यकुमार बाबर और मार्करम के बाद चौथे स्थान पर लुढ़क गए थे, लेकिन तीसरे टी20 में मैच जिताऊ 69 रन बनाने के बाद उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ। पाकिस्तान के बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में शतक लगाकर सूर्यकुमार को पीछे छोड़ दिया था। हालांकि, एक बार फिर सूर्यकुमार ने पाकिस्तानी कप्तान को पीछे छोड़ दिया है। 

Suryakumar Yadav: 'इंजेक्शन लगाओ या दवाई दो...मुझे ठीक करो', डिसाइडर मैच से  पहले बुखार में थे सूर्यकुमार यादव - Suryakumar yadav batting with fever  injection medicine india vs ...
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार के 801 रेटिंग अंक हैं, जबकि बाबर के पास 799 अंक हैं। अब भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में सूर्यकुमार बाबर को और पीछे छोड़ सकते हैं। पहले नंबर पर पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजवान हैं। रिजवान के 861 रेटिंग अंक हैं। टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर मार्करम हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच हैं।


फोटो क्रेडिट: ICC
 

टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वह अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को पीछे छोड़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 63 रन की पारी खेली थी। वहीं, केएल राहुल ने पहले टी20 में 35 गेंदों में 55 रन बनाए थे। इसके बाद आखिरी के दो टी20 में उनका प्रदर्शन खराब रहा। वह 22वें स्थान पर लुढ़क गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 46 और 17 रन की पारी खेलने के बाद रोहित शर्मा 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

IND vs SA: Massive Flex Of Virat Kohli Installed In Thiruvananthapuram  ahead of 1st T20I. See Pic | Cricket News
विराट कोहली

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। मैथ्यू वेड 62वें, कैमरन ग्रीन 67वें और टिम डेविड 109वें पायदान पर पहुंच गए हैं। ग्रीन और डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में अर्धशतक जड़ा था। वहीं, इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 में 31, नाबाद 81 और 34 रन की पारी खेली है। इसकी बदौलत वह 29वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के ही बेन डकेट ने पाक के खिलाफ तीन पारियों में 43, नाबाद 70 और 33 रन बनाए हैं। इसकी बदौलत वह बल्लेबाजों में 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं, गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार को एक स्थान का नुकसान हुआ है। उन पर टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। भुवी फिलहाल 10वें पायदान पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल 11 स्थानों के सुधार के साथ 18वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6.30 के स्ट्राइक रेट आठ विकेट लिए थे।

गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर के अलावा युजवेंद्र चहल 26वें पायदान, हर्षल पटेल 37वें पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के हारिस रऊफ 14वें, इंग्लैंड के मार्क वुड 40वें और सैम करन 47वें पायदान पर हैं।


फोटो क्रेडिट: ICC
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00