Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC U19 World Cup: India register 2nd largest victory, Check Five largest victories by run margin

U19 World Cup: भारत के नाम दर्ज हुई अंडर-19 वर्ल्ड कप इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत, देखें शीर्स पांच की सूची

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sun, 23 Jan 2022 02:32 AM IST

सार

भारतीय टीम ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में इतिहास रच दिया। यूगांडा के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 326 रनों के अंतर से विशाल जीत दर्ज की।
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम - फोटो : twitter@BCCI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय टीम ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में इतिहास रच दिया। यूगांडा के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 326 रनों के अंतर से विशाल जीत दर्ज की। अंडर-19 वर्ल्ड कप इतिहास की भारत की सबसे बड़ी और ओवरऑल दूसरी सबसे बड़ी जीत बनी। इससे पहले भारत ने 2004 में स्कॉटलैंड को 270 रनों से हराया था। 

विज्ञापन


अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीतों के मामले में ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी भी शीर्ष पर है। उसने केन्या के खिलाफ 430 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। इस मामले में अब भारतीय टीम दूसरी स्थान पर पहुंच गई है। उसने युगांडा को 326 रनों से पटखनी दी। भारतीय टीम ने इससे पहले 300 या उससे अधिक के अंतर से जीत दर्ज नहीं की थी। 




शीर्ष पांच बड़ी जीतों में तीसरे स्थान पर भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ही है। उसने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 311 रन से बड़ी विजय प्राप्त की थी। वहीं चौथे नंबर पर श्रीलंका की टीम है जिसने केन्या को 311 रन से शिकस्त दी थी। इस सूची में पांचवें स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है जिसे स्कॉटलैंड के खिलाफ 301 रन की जीत हासिल हुई थी। 

बात करें मैच की तो ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के मुकाबले में भारत ने राज बावा के (162*) और अंगक्रिश रघुवंशी (144) रन के दम पर 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 405 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने युगांडा के बल्लेबाजों को महज 79 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दिया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00