लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs BAN Jaydev Unadkat returns to Test team after 2010 tweet made 11 months back goes viral

IND vs BAN: जयदेव उनादकट ने 2010 के बाद टेस्ट टीम में की वापसी, 11 महीने पहले किया था दिल छू लेने वाला पोस्ट

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 10 Dec 2022 01:57 PM IST
सार

जयदेव उनादकट अभी में राजकोट में हैं और अपनी वीजा औपचारिकताओं को पूरा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उनके अगले कुछ दिनों में चटगांव में टेस्ट टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है।

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को चुना गया है। उनादकट को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया है। वह 12 साल बाद टेस्ट टीम में आए हैं। उनादकट ने 2010 में इकलौता टेस्ट खेला था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उस मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे।

उनादकट अभी में राजकोट में हैं और अपनी वीजा औपचारिकताओं को पूरा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उनके अगले कुछ दिनों में चटगांव में टेस्ट टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है। शमी फिलहाल बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में कंधे की चोट के लिए रिहैब से गुजर रहे हैं। बांग्लादेश दौरे से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनके दाहिने कंधे में चोट लगी थी। वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद इस बात की संभावना थी कि वह टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उनादकट का वायरल ट्वीट
टीम में वापसी के बाद उनादकट का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। उन्होंने चार जनवरी 2022 को एक ट्वीट किया था, जिसमें टेस्ट क्रिकेट प्रति उनका प्यार दिख रहा है। उनादकट ने लिखा था, ''लाल गेंद, कृपया मुझे एक और मौका दो। मैं तुम्हें गर्व महसूस कराऊंगा, वादा!''

रोहित शर्मा के खेलने पर संशय बरकरार
उनादकट विकल्प के रूप में बांग्लादेश में भारत की टेस्ट टीम में शामिल होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। शुक्रवार की शाम बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन को रोहित शर्मा के कवर के रूप में बुलाया गया। रोहित अंगूठे में चोट के बाद मुंबई चले गए हैं। वहां जांच के बाद इस बात का पता चलेगा कि वह टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार भी रवींद्र जडेजा की जगह लेने की कतार में हैं। सौरभ ने बांग्लादेश ए के खिलाफ दो अनधिकृत टेस्ट में 15 विकेट लिए हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00