लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs NZ Shikhar Dhawan told Rishabh Pant match winner said sanju Samson will have to wait

IND vs NZ: नौ पारियों में फेल होने वाले ऋषभ पंत को धवन ने बताया 'मैच विनर', बोले- सैमसन को करना होगा इंतजार

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Wed, 30 Nov 2022 09:32 PM IST
सार

न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हुए तीसरे वनडे में पंत ने 16 गेंद पर 10 रन बनाए। भारतीय टीम 47.3 ओवर में 219 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

संजू सैमसन और ऋषभ पंत
संजू सैमसन और ऋषभ पंत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत के लिए वनडे और टी20 के पिछले कुछ मैच अच्छे नहीं रहे हैं। वह दोनों फॉर्मेट को मिलाकर पिछली नौ पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। पंत ने 10, 15, 11, 6, 6, 3, 9, 9 और 27 रन की पारी खेली है। इसके बावजूद उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं। पंत के कारण संजू सैमसन को प्लेइंग-11 में नहीं रखा जा रहा है। खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करने वाले शिखर धवन का साथ मिला है।


शिखर धवन ने पंत को मैच विनर बताया है। उन्होंने कहा कि मुश्किल समय में पंत को भरपूर साथ मिलना चाहिए। धवन ने कहा, "कुल मिलाकर आपको बड़ी तस्वीर देखनी होगी और आपका मैच विजेता कौन है। आप विश्लेषण करते हैं और आपके फैसले उसी पर आधारित होते हैं।" पंत ने हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में कई शानदार पारियां खेली हैं, लेकिन सीमित ओवरों में वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।


न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हुए तीसरे वनडे में पंत ने 16 गेंद पर 10 रन बनाए। भारतीय टीम 47.3 ओवर में 219 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में एक विकेट पर 104 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो सका और मैच को रद्द घोषित किया गया। न्यूजीलैंड ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। दूसरा वनडे भी बारिश के कारण नहीं हो पाया था। न्यूजीलैंड पहला वनडे जीता था।

सैमसन की बात करें तो उन्हें बहुत ही कम मौके मिले हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सैमसन को ऑकलैंड में पहला वनडे खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 36 रन बनाए थे। उसके बाद लगातार दो वनडे में उन्हें बाहर रखा गया। धवन से जब उनके बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सैमसन को अभी इंतजार करना होगा।

धवन ने कहा, ''कप्तान के तौर पर मेरे लिए कोई मुश्किल बात नहीं है। बेशक, संजू सैमसन को जो भी मौका मिले हैं उनमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन कभी-कभी आपको अपने मौकों के लिए इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम पंत की क्षमता को जानते हैं। वह एक मैच विजेता खिलाड़ी है। अगर वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है तो उसे समर्थन करना चाहिए।''
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00