लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs PAK Shoaib Akhtar wanted to injure Sourav Ganguly in Mohali ODI disclosed in front of Virender Sehwag

IND vs PAK: सौरव गांगुली के खिलाफ शोएब अख्तर ने की थी साजिश, तोड़ना चाहते थे पसली, सहवाग के सामने किया खुलासा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 20 Aug 2022 08:18 AM IST
सार

एशिया कप में सहवाग के साथ शोएब अख्तर कमेंट्री करते हुए दिखाई दे सकते हैं। शोएब ने एक शो में 1999 में मोहाली के मैदान पर जो वाकया हुआ था उसके बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उनकी टीम खिलाड़ियों को घायल करने की योजना बनाई थी।

शोएब अख्तर और सौरव गांगुली
शोएब अख्तर और सौरव गांगुली - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

एशिया कप में 28 अगस्त को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। उससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। अख्तर ने कहा है कि वह एक बार मैच में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की पसलियों को तोड़ना चाहते थे। उन्होंने पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग से बातचीत में इस किस्से के बारे में बताया।


एशिया कप में सहवाग के साथ शोएब अख्तर कमेंट्री करते हुए दिखाई दे सकते हैं। शोएब ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में 1999 में मोहाली के मैदान पर जो वाकया हुआ था उसके बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उनकी टीम खिलाड़ियों को घायल करने की योजना बनाई थी।

मैदान पर गिर गए थे सौरव गांगुली
मैदान पर गिर गए थे सौरव गांगुली - फोटो : सोशल मीडिया
'पूरी टीम ने बनाई थी योजना'
शोएब ने उस घटना के बारे में कहा, ''उस मुकाबले के दौरान मैं गेंद को लगातार बल्लेबाजों के सिर और पसलियों पर मारने की कोशिश में लगा था। सौरव गांगुली के खिलाफ भी हमने यही योजना बनाई थी। यह सिर्फ मेरी नहीं बल्कि पूरी टीम की योजना थी। टीम मीटिंग में इसके बारे में चर्चा हुई थी। मुझसे यह कहा गया था कि तुम्हारे पास तेजी है तो विपक्षी खिलाड़ियों को चोटिल करो। विकेट लेने का काम दूसरे खिलाड़ी करेंगे।''

'गांगुली को मैच के बाद बताया'
सहवाग ने शोएब को बीच में रोकते हुए कहा कि गांगुली इस वीडियो को देख रहे होंगे और जब वह आपसे मिलेंगे तो इस बारे में जरूर बात करेंगे। इस पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, ''मैंने गांगुली से मैच के बाद ही इस बारे में बात की थी। मैंने उनसे कहा था कि हमारी योजना आपको आउट करने की नहीं बल्कि चोटिल करने की थी।"

मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली के साथ शोएब अख्तर
मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली के साथ शोएब अख्तर - फोटो : twitter@shoaib100mph
भारतीय टीम को मिली थी हार
मोहाली में खेले गए इस वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सौरव गांगुली ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए थे। रॉबिन सिंह ने 42, सबा करीम ने 18 और कप्तान अजय जडेजा ने 14 रनों का योगदान दिया था। वीरेंद्र सहवाग ने सातवें क्रम पर एक रन बनाए थे। राहुल द्रविड़ खाता नहीं खोल पाए थे। पाकिस्तान के लिए सकलैन मुश्ताक ने तीन, शोएब अख्तर और अजहर महमूद ने दो-दो विकेट लिए थे। भारतीय टीम 49.5 ओवर में 196 रनों पर सिमट गई थी।

पाकिस्तान ने 42 ओवर में तीन विकेट पर 197 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया था। एजाज अहमद ने नाबाद 89 और इंजमाम उल हक ने नाबाद 63 रन बनाए थे। शाहिद अफरीदी 16 और इमरान नजीर चार रन बनाकर आउट हुए थे। सईद अनवर खाता नहीं खोल पाए थे। भारत के लिए वेंकटेश प्रसाद ने तीनों विकेट लिए थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00