IND vs PAK: महामुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, बाबर-रिजवान करेंगे ओपनिंग

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 23 Oct 2021 03:04 PM IST

सार

भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले महामुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम ने अंतिम 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। पाक टीम ने इसमें छह बल्लेबाज खिलाए हैं। वहीं, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान के रूप में तीन ऑलराउंडर होंगे। पाकिस्तान टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी।
भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप: पाक टीम की घोषणा
भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप: पाक टीम की घोषणा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के खिलाफ होने वाले महामुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम ने अंतिम-12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। यह मुकाबला रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। पाक टीम ने इसमें छह बल्लेबाज रखे हैं। वहीं, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान के रूप में तीन ऑलराउंडर होंगे। पाकिस्तान टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।
विज्ञापन


इस मैच में कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं। बाबर ने इसकी घोषणा वार्म अप मैचों के दौरान ही की थी। अब यह देखने वाली बात होगी कि यह जोड़ी कितनी सफल हो पाती है। 12 खिलाड़ियों की घोषणा पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की।


पाकिस्तान की टीम: 
बल्लेबाज: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शोएब मलिक, आसिफ, हैदर अली
ऑलराउंडर: मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान
गेंदबाज: हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हरीस रऊफ

अंतिम-12 में सरफराज को जगह नहीं
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सरफराज को पहले पाकिस्तान की टीम में नहीं चुना गया था। हालांकि, बाद में उनको 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। अंतिम-12 में फिर सरफराज को जगह नहीं दी गई है। पाक टीम को मैदान पर उनके अनुभव की कमी खल सकती है। हालांकि सरफराज के साथ ही पाकिस्तान की टीम में वापसी करने वाले शोएब मलिक की अंतिम 12 में वापसी हुई है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच लगभग एक साल पहले खेला था। इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और पाक टीम में जगह बनाई। भारत के खिलाफ मलिक का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने अपने 22 साल के करियर में 5 टी-20 वर्ल्डकप खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 28 मैच में 32.11 की औसत से 546 रन बनाए हैं।

आंकड़ों में भारत-पाकिस्तान मैच
भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार भिड़ चुके हैं। भारत ने इन सभी मैचों में पाकिस्तान को हराया। ओवरऑल टी-20 में दोनों टीम आठ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें टीम इंडिया ने सात और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है। सात में से एक मैच (2007) भारत ने टाई के बाद बॉल आउट में जीता था।

 

वनडे वर्ल्डकप में भी पाकिस्तान से कभी नहीं हारा भारत

टी-20 के अलावा वनडे वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। साल 1992 से 2019 के बीच दोनों टीमें कुल सात बार वनडे वर्ल्डकप में एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं। टीम इंडिया इनमें से सातों मैच अपने नाम किए हैं। आईसीसी टूर्नामेंट की बात करें तो चैंपियंस  ट्रॉफी एकमात्र टूर्नामेंट है, जिसमें पाकिस्तान भारत को हरा पाया है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच पांच मुकाबले हुए हैं और भारत ने इनमें से दो मैच जीते हैं, जबकि तीन मैचों में पाकिस्तान ने बाजी मारी है। आईसीसी टूर्नामेंट में भारत आखिरी बार 2017 में पाकिस्तान से हारा था। वहीं 2019 में पाकिस्तान को हराया था। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00