लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA T20I Former Pakistani wicketkeeper Kamran Akmal compares Arshdeep Singh to Zaheer Khan

Arshdeep Singh: पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर ने अर्शदीप सिंह की तारीफ में कही बड़ी बात, जहीर खान से की तुलना

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 01 Oct 2022 01:02 PM IST
सार

अर्शदीप ने इसी साल सात जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 12 मैच में 17 विकेट लिए हैं। वह अभी तक वनडे और टेस्ट में नहीं खेल पाए हैं।

अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इन दिनों शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में धारधार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए थे। अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया था। पूर्व खिलाड़ी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल भी शामिल हैं। उन्होंने अर्शदीप की तुलना भारत के पूर्व दिग्गज जहीर खान से की।


अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''अर्शदीप सिंह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि भारतीय टीम को अपना अगला जहीर खान मिल गया है। अर्शदीप के पास गति और स्विंग दोनों हैं। वह दिमाग लगाकर गेंदबाजी कर रहे हैं। वह मानसिक रूप से मजबूत है और अपनी क्षमताओं को जानते हैं। अर्शदीप परिस्थितियों के अनुसार अपनी क्षमताओं का उपयोग करते हैं।''


पाकिस्तान के लिए अकमल ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 मैच खेले थे। उन्होंने टेस्ट में 2648, वनडे में 3236 और टी20 में 987 रन बनाए हैं। अर्शदीप ने क्विंटन डीकॉक, रिले रॉसो और डेविड मिलर को आउट किया।

अकमल ने कहा, ''उन्होंने रिले रॉसो को विकेटके पीछे कैच आउट कराया। डीकॉक और डेविड मिलर को क्लीन बोल्ड किया। सबसे अच्छा विकेट डेविड मिलर का था। एक तेज इनस्विंगर फेंकने से पहले उन्होंने बाहर गेंदबाजी की थी। वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। परिपक्व हैं, तेज हैं और अभी भी युवा हैं। यह टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि जहीर खान के बाद उन्हें बाएं हाथ के गेंदबाज की जरूरत थी।''

अर्शदीप ने इसी साल सात जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 12 मैच में 17 विकेट लिए हैं। वह अभी तक वनडे और टेस्ट में नहीं खेल पाए हैं। आईपीएल में अर्शदीप का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 37 गेंद पर 40 विकेट झटके हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00