Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA What was the hurry? Sunil Gavaskar slams Deepak Chahar on his shot selection and dismissal in final ODI

IND vs SA: सुनील गावस्कर ने दीपक चाहर को लताड़ा, कहा- युवाओं की ये सोच बन गई है कि हम चौके-छक्के लगाकर ही जीत सकते हैं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Tue, 25 Jan 2022 11:32 PM IST

सार

पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने तीसरे वनडे में दीपक चाहर के लापरवाही भरे शॉट पर सवाल उठाए। गावस्कर ने कहा कि आजकल ये समझा जाने लगा है कि केवल चौके और छक्के लगाकर ही मैच जीता जा सकता है। आसानी से मिल सकने वाली जीत को भी हमने इस मैच में गंवा दिया। 
दीपक चाहर
दीपक चाहर - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया तीसरा वनडे मैच बेहद रोमांचक रहा था जिसे आखिरी ओवर में मेजबान टीम ने अपने नाम किया था। हालांकि मैच को रोमांचक बनाने का श्रेय भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को जाता है जिन्होंने 31 गेंदों में अर्धशतक जड़ने के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। दीपक की पारी की बदौलत एक समय मैच में पिछड़ गई टीम इंडिया जीत की दहलीज पर पहुंच गई थी। लेकिन चाहर के आउट होने के बाद बाजी फिर से दक्षिण अफ्रीका के हाथों में चली गई। 

विज्ञापन


टीम की हार के बाद दीपक खुद भी बेहद निराश दिखे थे। उनकी पारी की जहां सबने तारीफ़ की तो उनके शॉट चयन की आलोचना भी हुई। पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने दीपक चाहर के लापरवाही भरे शॉट पर सवाल उठाए। गावस्कर ने कहा कि आजकल ये समझा जाने लगा है कि केवल चौके और छक्के लगाकर ही मैच जीता जा सकता है। आसानी से मिल सकने वाली जीत को भी हमने इस मैच में गंवा दिया। 


सुनील गावस्कर ने एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान कहा, “जिस तरह से आखिरी के 10 ओवरों में बल्लेबाजी हुई उसे देखकर लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के लिए ये मैच जीत पाना काफी कठिन साबित होगा। अफ्रीकी टीम ने अपना संतुलन नहीं खोया। उनपर काफी दबाव था। लुंगी एनगिडी ने काफी रन लुटा दिए थे। इसके बाद हमने देखा कि कुछ शॉट ऐसे खेले गए जिसकी शायद जरूरत नहीं थी। दीपक चाहर ने शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें वो शॉट खेलने की जल्दी क्या थी। वो लगभग मैच को जिता चुके थे। हमें 10 रन के करीब चाहिए थे और वो भी लगभग 18 गेंदों पर। आप सिंगल लेकर भी मैच को जिता सकते थे। उस वक्त बड़े शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी।” 

सुनील गावस्कर ने कहा, “मैं दीपक चाहर में कमी नहीं निकाल रहा हूं। मैं केवल इतना कह रहा हूं कि आज के वक्त में ये सोच बन गई है कि हम चौके और छक्के लगाकर ही मैच जीत सकते हैं। इस सोच के चलते भारत के हाथ से ये मैच निकल गया।”

दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी मुकाबले में चार रन से जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00