लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India legends beat Australia legends in Semi final by five wickets will face west indies or sri lanka in final

RSW Series: भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया, फाइनल में विंडीज या श्रीलंका से सामना

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, रायपुर Published by: शक्तिराज सिंह Updated Thu, 29 Sep 2022 06:36 PM IST
सार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारत के लिए नमन ओझा और इरफान पठान ने शानदार खेल दिखाया और चार गेंद रहते भारत को जीत दिला दी। फाइनल में भारत का सामना वेस्टइंडीज या श्रीलंका की टीम से होगा। 
 

भारत लीजेंड्स बनाम ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स
भारत लीजेंड्स बनाम ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को पांच विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। खिताबी मुकाबले में उसका सामना श्रीलंका या वेस्टइंडीज की टीम के साथ होगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंडिया लीजेंड्स ने भी पांच विकेट खोकर चार गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।


भारत के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। कप्तान वाटसन और डूलन की जोड़ी ने 60 रन की साझेदारी की। वाटसन ने 30 और डूलने ने 35 रन बनाए। इसके बाद बेन डंक ने 46 रन की पारी खेली। अंत में कैमरून व्हाइट ने 30 और हैडिन ने 12 रन बनाकर टीम का स्कोर 171 तक पहुंचाया। भारत के लिए अभिमन्यू मिथुन और यूसुफ पठान ने दो-दो विकेट लिए। वहींस राहुल शर्मा ने एक विकेट हासिल किया। 


National Games 2022: 36 स्पोर्ट्स में करीब 7000 एथलीट्स लेंगे हिस्सा, यहां जानें कौन सा इवेंट कब खेला जाएगा

भारत के लिए नमन ओझा ने किया कमाल
172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। कप्तान सचिन 38 रन के स्कोर पर टीम का साथ छोड़ गए। उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए। इसके बाद एक छोर पर विकेट गिरते रहे। सुरेश रैना 11 और युवराज 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन एक छोर पर नमन ओझा जमे रहे। उन्होंने 62 गेंदों में 90 रन बनाए। उनकी इस पारी में सात चौके और पांच छक्के शामिल थे। अंत में इरफान पठान ने 12 गेंदों में 37 रन की पारी खेली टीम इंडिया को जीत दिला दी। इरफान ने चार छक्के और दो चौके लगाए। 

T20 WC: जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर कौन होगा उनका रिप्लेसमेंट? इन तीन तेज गेंदबाजों के बीच है कड़ी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वॉटसन ने दो विकेट लिए। नाथन, ब्रायस और जेसन को एक-एक विकेट मिला। जर्क नैनिस काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने अपने चार ओवर में 56 रन लुटाए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00