लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ind vs Ban Predicted Playing 11 Ishan Kishan or Rahul Tripathi Who Will Replace Rohit Sharma

IND vs BAN Playing 11: ईशान या राहुल त्रिपाठी, रोहित शर्मा की जगह किसे मिलेगा मौका? जानें संभावित प्लेइंग-11

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, चटगांव Published by: रोहित राज Updated Sat, 10 Dec 2022 10:54 AM IST
सार

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शुरू होने से भारतीय टीम के पास 20 क्रिकेटर चयन के लिए मौजूद थे लेकिन अब अंतिम वनडे के लिए 14 फिट खिलाड़ी हैं। कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेलेंगे।

राहुल त्रिपाठी और ईशान किशन
राहुल त्रिपाठी और ईशान किशन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार (10 दिसंबर) को चटगांव में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। वह शुरुआती दो मैचों में हारकर सीरीज में 0-2 से पीछे है। दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम अपनी जमीन पर क्लीन स्वीप करने उतरेगी।


बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शुरू होने से भारतीय टीम के पास 20 क्रिकेटर चयन के लिए मौजूद थे लेकिन अब अंतिम वनडे के लिए 14 फिट खिलाड़ी हैं। कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेलेंगे। उनके अलावा दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी बाहर हो चुके हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन किसे मौका देती है, इस पर सबकी नजरें रहेंगी। रोहित के स्थान पर ईशान किशन या राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

कुलदीप यादव को किया टीम में शामिल
स्पिनर कुलदीप यादव को अंतिम वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया है। यादव ने 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 118 विकेट लिए हैं। नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से स्वदेश लौट आए हैं। युवा पेसर कुलदीप सेन को पहले वनडे में पीठ में चोट लग गई थी। दीपक चाहर भी चोटिल हो गए हैं। वहीं, अक्षर पटेल की पसलियों में चोट है। ऋषभ पंत को भी न्यूजीलैंड दौरे के बाद आराम दिया गया है।

ओपनिंग की स्थिति साफ नहीं
अब ऐसी स्थिति में भारतीय टीम ओपनिंग ईशान किशन से कराती है या फिर पिछले दो मैचों में मध्यक्रम में खेले कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल को शिखर धवन के साथ ओपनिंग में उतारा जाएगा। एक विकल्प है कि विराट कोहली और शिखर धवन से ओपनिंग कराई जाए। राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। टीम के पास तेज गेंदबाज दीपक चाहर का विकल्प नहीं है। ऐसे में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद छठे गेंदबाज के रूप में खिलाना पड़ सकता है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा के टीम में नहीं होने से भारत का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर पड़ रहा है।

कप्तान राहुल के लिए चिंता
बांग्लादेश की टीम दो जीत से उत्साहित है। वहीं, सबसे बड़ी चिंता भारतीय कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल के लिए है। जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत को छोड़कर उनका रिकॉर्ड निराशाजनक रहा है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इस वर्ष वनडे में भारतीय टीम को राहुल की कप्तान में 0-3 की हार मिली थी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत:
शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन/राहुल त्रिपाठी, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), अनमुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00