लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Guwahati Weather Forecast, IND vs SA 2nd T20: India vs South Africa Weather Barsapara Stadium Pitch Report

Guwahati Weather, IND vs SA 2nd T20: दूसरे टी20 पर बारिश का साया, गुवाहाटी में पहले भी रद्द हो चुका है मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, गुवाहाटी Published by: रोहित राज Updated Sun, 02 Oct 2022 03:20 PM IST
सार

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को गुवाहाटी में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बूंदाबांदी का पूर्वानुमान जताया है। इस बीच, आयोजकों ने कहा कि उन्होंने बारिश की स्थिति में समय के नुकसान को कम करने के लिए सभी इंतजाम किए हैं।

गुवाहाटी स्टेडियम
गुवाहाटी स्टेडियम - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में रविवार (दो अक्तूबर) को खेला जाएगा। भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। उसकी नजर दूसरे मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज जीतने पर होगी। गुवाहाटी में टीम इंडिया की इन उम्मीदों पर पानी फिर सकता है, क्योंकि मैच के दौरान बारिश की आशंका जताई गई है।


मैच से पहले आसमान में छाए बादलों ने आयोजकों की चिंता बढ़ा दी। इससे पहले पांच जनवरी 2020 को भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी बारिश की वजह से नहीं हो सका था। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को गुवाहाटी में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बूंदाबांदी का पूर्वानुमान जताया है। इस बीच, आयोजकों ने कहा कि उन्होंने बारिश की स्थिति में समय के नुकसान को कम करने के लिए सभी इंतजाम किए हैं।


ये भी पढ़ें: Arshdeep Singh: पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर ने अर्शदीप सिंह की तारीफ में कही बड़ी बात, जहीर खान से की तुलना

टीम इंडिया की नजर दूसरे मैच के साथ ही अपनी धरती पर पहली बार दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज जीतने पर है।  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह आठवीं द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इनमें भारत ने तीन और दक्षिण अफ्रीका ने दो बार सीरीज जीती है। दो सीरीज ड्रॉ रहीं। भारत ने तीनों बार दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में हराया है, लेकिन अपने घर में वह कभी नहीं जीत पाया है। दक्षिण अफ्रीका ने 2015-16 में भारत में तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीती थी।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: बाबर आजम ने विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड की बराबरी की, लेकिन इंग्लैंड से बुरी तरह हारा पाकिस्तान

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन।
विज्ञापन

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), तेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रॉसो/रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, बेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00