RR vs SRH: हार के सिलसिले को तोड़ने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीत जरूरी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 27 Sep 2021 08:31 AM IST

सार

राजस्थान की टीम नौ मैचों में आठ अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद को नौ मैचों में सिर्फ एक सफलता मिली है और टीम के दो अंक हैं।
आईपीएल 2021 में राजस्थान vs हैदराबाद
आईपीएल 2021 में राजस्थान vs हैदराबाद - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 के 40वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। राजस्थान को आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करना ही होगा। वहीं, एसआरएच की टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है और वह सिर्फ सम्मान बचाने उतरेगी।
विज्ञापन


 

अंक तालिका में सबसे नीचे है हैदराबाद
राजस्थान की टीम नौ मैचों में आठ अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद को नौ मैचों में सिर्फ एक सफलता मिली है और टीम के दो अंक हैं। यूएई में आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत के बाद से राजस्थान ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन से जीत दर्ज की, जबकि शनिवार को उसे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

 

आईपीएल 2021 में राजस्थान vs हैदराबाद
आईपीएल 2021 में राजस्थान vs हैदराबाद - फोटो : अमर उजाला
पहले फेज में राजस्थान ने हैदराबाद को हराया
दूसरी ओर हैदराबाद की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ विकेट और पंजाब के खिलाफ पांच रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत में लीग के पहले फेज में राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रन से हराया था। राजस्थान के 220/3 के जवाब में एसआरएच की टीम 168/5 रन ही बना सकी थी।

आंकड़े क्या कहते हैं?
आंकड़ों की बात करें, तो दोनों के बीच लीग में कुल 14 मैच हुए हैं। इसमें दोनों टीमों ने सात-सात मैचों में जीत हासिल की है। यूएई में दोनों टीमें तीन बार भिड़ चुकी हैं। इसमें राजस्थान ने दो और हैदराबाद ने एक मैच जीता।

 

राजस्थान की बल्लेबाजी रही है फ्लॉप
राजस्थान टीम की बात करें तो उसके गेंदबाजों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, बल्लेबाजी में टीम कमजोर नजर आई है। शनिवार को दिल्ली की मजबूत टीम को आरआर ने 154 के कुल स्कोर पर रोक दिया था, लेकिन बल्लेबाजी में सैमसन को छोड़कर (70*) सभी ने निराश किया। युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने पंजाब के खिलाफ बल्ले से शानदार योगदान दिया था, लेकिन दिल्ली के खिलाफ दोनों विफल रहे थे।

लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर जैसे स्टार बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऑलराउंडर रियान पराग और राहुल तेवतिया भी अब तक दूसरे फेज में रन बनाने में नाकाम ही रहे हैं। गेंदबाजी में मुस्तफिजुर रहमान, कार्तिक त्यागी और चेतन सकारिया की तिकड़ी प्रभावशाली रही है। वहीं तबरेज शम्सी और तेवतिया ने स्पिन में अच्छा काम किया है।


 

आईपीएल 2021 में राजस्थान vs हैदराबाद
आईपीएल 2021 में राजस्थान vs हैदराबाद - फोटो : अमर उजाला
हैदराबाद अब तक सही प्लेइंग-11 नहीं चुन सका
वहीं हैदराबाद के लिए मौजूदा सीजन बेहद खराब रहा है। टीम को अब तक नौ मैचों में से आठ में हार का सामना करना पड़ा है। टीम अब तक इस सीजन में प्लेइंग-11 चुनने में जूझती दिखी है। न तो उसके बल्लेबाजों और न ही गेंदबाजों ने जीत को लेकर कोई जज्बा दिखाया है। टीम को अपने बेस्ट बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की कमी खल रही है।

डेविड वार्नर और कप्तान केन विलियमसन का बल्ला अब भी खामोश है। मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी रन बनाने में विफल रहे। हैदराबाद की गेंदबाजी स्पिनर राशिद खान पर निर्भर रही है। वहीं, तेज गेंदबाज खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने भी खासा निराश किया है। जेसन होल्डर ने पिछले मैच में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। उनसे एकबार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), जेसन रॉय/डेविड वार्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित और बेसिल थंपी/संदीप शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00